National Cricket League T10, 2024: डेविड मलान ने तूफानी पारी खेल मचाया तहलका, दिनेश कार्तिक की डलास लोनस्टार्स को टेक्सास ग्लेडिएटर्स से मिली 42 रनों से हार

National Cricket League T10, 2024, अमेरिका में राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (National Cricket League T10, 2024), यूएस की तरफ से एक "सिक्स्टी स्ट्राइकर्स" नाम से टूर्नामेंट आयोजित होने जा रहा है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
N

National Cricket League: अमेरिका में राष्ट्रीय क्रिकेट लीग (National Cricket League T10, 2024), यूएस की तरफ से एक "सिक्स्टी स्ट्राइकर्स" नाम से टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट के पहले मैच में दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली डलास लोनस्टार्स सीसी (Dallas Lonestars CC) और  शाहिद अफरीदी की कप्तानी वाली टेक्सास ग्लेडिएटर्स सीसी (Texas Gladiators CC) की टीम आमने-सामने थी. इस मैच में ग्लेडिएटर्स सीसी की टीम 42 रन से जीतने में सफल रही. मैच में  डलास लोनस्टार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. बता दें कि पहले खेलते हुए टेक्सास ग्लेडिएटर्स की टीम ने 10 ओवर में 3 विकेट पर 140 रन बनाए जिसमें कप्तान डेविड मलान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की, मलान ने केवल 26 गेंद पर 67 रन की पारी खेली, अपनी पारी में मलान ने 2 चौके और 8 छ्क्के लगाए. डेविड मिलान की पारी में सबसे खास बात ये थी कि उन्होंने 257.69 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर तहलका मचा दिया. मलान के अलावा निक केली ने 25 गेंद पर 45 रन बनाए. केली ने 5 चौके और 2 छक्के लगाने में सफलता हासिल की.

वहीं, इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे शाहिद अफरीदी को ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला. पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ने 4 गेंद पर 6 रन की पारी खेली. अपनी पारी में अफरीदी ने एक चौका लगाने का भी कमाल किया, फैन्स के लिए अफरीदी को फिर से बल्लेबाजी करते हुए देखना रोमांच के सागर में गोते लगाने के जैसा था. दूसरी ओर गेंदबाज क्रिस वुड और क्रिस ग्रीन एक-एक विकेट लेने में सफल रहे. (Texas Gladiators CC vs Dallas Lonestars CC, Match 1)

वहीं, 141 रन का पीछा करने उतरी डलास लोनस्टार्स की टीम 10 ओवर में तीन विकेट पर केवल 98 रन की ही बना सकी लोनस्टार्स की ओर से सोहैब मकसूद ही एक ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने तेज अंदाज में बल्लेबाजी की.मकसूद ने 36 गेंद पर 67 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. सोहैब मकसूद ने 186 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर अपनी टीम को लक्ष्य के करीब ले जाने की भरसक कोशिश की लेकिन आखिर में टेक्सास ग्लेडिएटर्स सीसी की टीम मैच को जीतने में सफल रही. टेक्सास ग्लेडिएटर्स सीसी की ओर से निसर्ग पटेल को दो विकेट और जेम्स फ़ुलर एक विकेट लेने में सफल रहे. 

Advertisement

दिनेश कार्तिक और शाहिद अफरीदी को देखकर फैन्स गदगद

बता दें कि इस टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक और शाहिद अफरीदी जैसे दिग्गज भी शिरकत कर रहे हैं. ऐसे में दोनों दिग्गजों को मैदन पर फिर से खेलता देख फैन्स काफी गदगद दिखे, भले ही पहले मैच में दोनों खिलाड़ियों को ज्यादा मौका नहीं मिले है लेकिन आने वाले मैचों में फैन्स को उम्मीद है कि ये दोनों दिग्गज अपने खेल से फिर से फैन्स का दिल जीतने में सफल रहेंगे. 

Advertisement

इस टूर्नामेंट ( सिक्स्टी स्ट्राइकर्स) में 10 दिनों के दौरान कुल 19 मैच खेले जाएंगे. लीग चरण 11 अक्टूबर तक समाप्त हो जाएगा. इसके बाद प्लेऑफ क्वालीफायर 1, क्वालीफायर 2, एलिमिनेटर और फाइनल मैच खेले जाएंगे.  

Advertisement

डलास लोनस्टार सीसी (Dallas Lonestars CC)
 कॉलिन मुनरो, गौरव बजाज, सोहैब मकसूद, क्रिस ग्रीन, मैट क्रिचली, साई प्रवीण पोसानी, सैकांत अकुनुरी, समित पटेल, दिनेश कार्तिक, बिनुरा फर्नांडो, क्रिस वुड, हेडन वॉल्श, नकाश बशारत, प्रज्ञान ओझा

Advertisement

टेक्सास ग्लेडिएटर्स CC (Texas Gladiators CC)
डेविड मालन, जथिन वरिजाकशन, निक केली, रोमिल अफजल, जेम्स फुलर, एश्टन एगर, कीमो पॉल, शाहिद अफरीदी, केनार लुईस, स्मिट पटेल, जेसन बेहरनडॉफ, निसर्ग पटेल, उस्मान रफीक, वहाब रियाज

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: चुनाव में जाटव समाज की रहेगी भूमिका, देखें Palwal से NDTV Ground Report