ऑस्ट्रेलिया को हारी हुई बाजी जिताने वाले स्टार की भविष्यवाणी, भारत को 5-0 से हराएंगे

Nathan Lyon Predicts Australia Win Against India: ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन ने बड़ी भविष्यवाणी की है. 36 वर्षीय स्पिनर का मानना है कि कंगारू टीम को आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में 5-0 से जीत मिलेगी.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Nathan Lyon Predicts Australia Win Against India: भारतीय टीम को साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. यहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. सीरीज के आगाज से पूर्व कंगारू स्पिनर नाथन लियोन ने बड़ी भविष्यवाणी की है. 36 वर्षीय स्पिनर का कहना है कि कंगारू टीम को आगामी सीरीज में 5-0 से जीत मिलेगी. 

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा, ''मुझे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को जीते हुए करीब 10 साल हो गए हैं. मैंने इस सीरीज के बारे में तब सोचना शुरू किया जब इंग्लैंड का भारत दौरा समाप्त हो गया. मुझे खेल पसंद है. आगामी भिड़ंत में मैं एक अच्छा टेस्ट मुकाबला देखना चाहता हूं, लेकिन काफी समय से खिताब पर मेरी नजर गड़ी हुई है. मैं भविष्यवाणी करता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 5-0 से सीरीज अपने नाम करेगी.''

पिछले 4 बार से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर कब्जा जमा रही है टीम इंडिया 

टीम इंडिया पिछले 4 बार से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर लगातार अपना कब्जा जमा रही है. हाल यह है कि ब्लू टीम ने 2 बार मेजबान टीम को उनकी ही जमीं पर शिकस्त देते हुए प्रतिष्ठित खिताब को अपने नाम किया है. इसके अलावा 2 बार घरेलू जमीं पर मेजबान टीम को शिकस्त दिया है. क्रिकेट एक्सपर्ट आगामी सीरीज के लिए भी भारत को जीत का प्रबल दावेदार मान रहे हैं.

नाथन लियोन का टेस्ट क्रिकेट करियर 

बात करें नाथन लियोन के टेस्ट क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने कंगारू टीम के लिए अबतक कुल 129 टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 242 पारियों में 30.29 की औसत से 530 सफलता हाथ लगी है. लियोन के नाम टेस्ट क्रिकेट में 24 बार 5 और 5 बार 10 विकेट लेने का कारनामा है. 

यह भी पढ़ें- अंत में गौतम गंभीर ने भी माना मैदान में कौन करता है ज्यादा झगड़ा, 2 'यारों' की यादगार मीटिंग, VIDEO


 

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave
Topics mentioned in this article