स्टार्क- कमिंस नहीं बल्कि इन दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भारतीय टीम को बचकर रहना होगा, दिनेश कार्तिक ने बताया

Dinesh karthik on Border Gavaskar Trophy 2024: कार्तिक ने उन दो खिलाड़ियों का नाम बताया है जिससे भारतीय टीम के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान बचकर रहना होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
D

Border Gavaskar Trophy 2024: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के आगाज से पहले भारत के पूर्व दिग्गज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik on Indian Team) ने भारतीय क्रिकेट टीम को वार्निंग दी है. कार्तिक ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से सावधान रहने के लिए कहा है. बता दें कि नवंबर में भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जाने वाली है. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. उससे पहले कार्तिक ने भारतीय टीम को खास सलाह दी है. 

सोशल मीडिया पर फैन्स के साथ बातचीत के दौरान कार्तिक ने उन दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है जिससे भारत को बचकर रहना होगा. फैन्स के  साथ सवाल-जवाब सत्र के दौरान कार्तिक से एक फैन ने पूछा आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत के लिए सबसे बड़ा खतरा कौन होगा? इसपर दिनेश कारतिक ने रिएक्ट किया और जवाब देते हुए कहा, "नाथन लियोन (Nathan Lyon)  और स्टीव स्मिथ ( Steve Smith)" . यानी कार्तिक को लगता है कि लियोन और स्मिथ भारत के लिए टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. 

लियोन ने भारत के खिलाफ 27 टेस्ट मैचों में 31.56 की औसत से 121 विकेट लिए हैं. दूसरी ओर, स्मिथ ने भारत के खिलाफ 19 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 9 शतकों की मदद से 2042 रन बनाए हैं. इसके अलावा स्मिथ ने भारत में 10 टेस्ट खेलते हुए कुल 805 रन बनाए हैं. भारत में स्मिथ के बल्ले से 3 शतक निकले हैं. 

22 नवंबर को खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच 

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर सीरीज का पहला टेस्ट मैच भारत 22 नवंबर से पर्थ में खेलेगी. वहीं, सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच एडिलेड में 6 दिसंबर से खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 14 से 18 दिसंबर के बीच ब्रिसबेन में खेला जाएगा. चौथा टेस्ट मैच  26 से 30 दिसंबर  के बीच मेलबर्न में तो वहीं, सीरीज की आखिरी टेस्ट मैच  सिडनी में तीन से 7 जनवरी के बीच खेला जाएगा. 

Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: क्या है Rohtak का सियासी माहौल? NDTV की Ground Report | Haryana Ka Akharaa