मुंबई इंडियंस से जुड़ा राहुल द्रविड़ का साथी, टी20 विश्व कप जीतने वाली टीम इंडिया का था हिस्सा

Paras Mhambrey Mumbai Indians Bowling Coach: मुंबई इंडियंस ने कहा कि म्हाम्ब्रे टीम के मुख्य कोच महेला जयवर्धने के नेतृत्व में कोचिंग टीम के हिस्से के रूप में वर्तमान गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा के साथ काम करेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Paras Mhambrey: 2024 में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच थे पारस म्हाम्ब्रे

Paras Mhambrey as Bowling Coach: पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस (एमआई) ने पारस म्हाम्ब्रे को अपना गेंदबाजी कोच नियुक्त किया है. फ्रेंचाइजी ने बुधवार को यह जानकारी दी. मुंबई इंडियंस ने कहा कि म्हाम्ब्रे टीम के मुख्य कोच महेला जयवर्धने के नेतृत्व में कोचिंग टीम के हिस्से के रूप में वर्तमान गेंदबाजी कोच लसिथ मलिंगा के साथ काम करेंगे. म्हाम्ब्रे नवंबर 2021 से जून में 2024 टी20 विश्व कप जीत तक भारत के गेंदबाजी कोच थे.

यह मुंबई इंडियंस के लिए म्हाम्ब्रे की दूसरी पारी होगी, इससे पहले वे आईपीएल 2013, चैंपियंस लीग टी20 (2011, 2013), रनर अप (2010) और आईपीएल में दो बार प्लेऑफ में पहुंचने के दौरान सहयोगी स्टाफ का हिस्सा थे. म्हाम्ब्रे ने 1996 से 1998 तक भारत के लिए दो टेस्ट और तीन वनडे मैच खेले. लेकिन उनका घरेलू क्रिकेट करियर मुंबई के साथ शानदार रहा, जहां वे पांच बार रणजी ट्रॉफी जीतने वाले सदस्य बने.

उन्होंने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से लेवल 3 कोचिंग डिप्लोमा भी प्राप्त किया है और राष्ट्रीय टीम में प्रवेश करने से पहले घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र, बड़ौदा, विदर्भ (2016-17) और बंगाल के कोच के रूप में कार्य किया है. पहले भारत ए और अंडर 19 टीम के कोच के रूप में, फिर राहुल द्रविड़ के नेतृत्व वाले कोचिंग स्टाफ के एक विश्वसनीय सदस्य बन गए.

म्हाम्ब्रे ने दक्षिण अफ्रीका में 2020 अंडर-19 विश्व कप में भारत की अंडर-19 टीम को उपविजेता बनाने के लिए कोचिंग भी दी थी. उन्होंने सीनियर भारतीय टीम के साथ अपने समय के लिए तारीफ भी हासिल की, जहां डीप एनालिसिस, मैन-मैनेजमेंट कौशल और ठोस सामरिक योजना के माध्यम से भारत एक खतरनाक गेंदबाजी लाइन-अप के रूप में उभरा. म्हाम्ब्रे ने घरेलू धरती पर वनडे विश्व कप 2023 के दौरान सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी से उनकी कड़ी मेहनत और प्रेरणा के लिए विशेष प्रशंसा भी प्राप्त की थी.

यह भी पढ़ें: आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल हुईं भारतीय महिला खिलाड़ी, टेस्ट में आज तक नहीं कोई नहीं तोड़ पाया है उनका यह रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें: "इन लड़कियों से बेहतर लड़ सकती हूं..." मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक में मुक्केबाजों के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana New CM Oath Ceremony: Nayab Saini के साथ शपथ लेने वाले संभावित मंत्रियों की List NDTV के पास
Topics mentioned in this article