‘अगर भारत नहीं आया तो…’ चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर मोईन खान के बयान ने मचाई खलबली

Moin Khan on Champions Trophy , पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान ने एक बड़ा बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच खलबली मचा दी है. सोशल मीडिया पर मोईन खान के बयान को लेकर फैन्स रिएक्ट कर रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
M

Moin Khan's Big Statement on Champions Trophy : चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) का आयोजन पाकिस्तान (Pakistan) में होना है. लेकिन अबतक यह बात साफ नहीं है कि भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी (Indian Team At Champions Trophy 2025)  को खेलने के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं. इसको लेकर अबतक असमंजस की स्थिति बनी हुई है. वहीं, अब पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर मोईन खान ने चैंपियंस ट्रॉफी में भारत के आने या ना आने वाली स्थिति पर बड़ा बयान दिया है. जिसकी चर्चा हो रही है.  मोईन खान ने सीधे तौर पर माना है कि यदि भारतीय टीम पाकिस्तान नहीं आती है तो हमें भारत जाने से बचना चाहिए.

क्रिकेट पाकिस्तान के साथ इंटरव्यू के दौरान मोईन खान ने कहा है कि, "भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को राजनीति को खेल से अलग रखने को लेकर बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा, "सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, कपिल देव, राहुल द्रविड़ आदि जैसे पूर्व भारतीय क्रिकेटरों को अपने क्रिकेट बोर्ड से कहना चाहिए कि वे राजनीति को क्रिकेट से दूर रखें.  क्रिकेट को राजनीतिक मुद्दों से बाधित नहीं किया जाना चाहिए.फैन्स भारत और पाकिस्तान को खेलते देखना पसंद करते हैं.  इससे न केवल पाकिस्तान को फायदा होगा, बल्कि कुल मिलाकर क्रिकेट को फायदा होगा."

बीसीसीआई खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंताओं का हवाला देते हुए भारतीय टीम को पाकिस्तान जाने की अनुमति देने में हिचकिचा रहा है. हालांकि, पाकिस्तान भारतीय टीम और बीसीसीआई को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए दबाव डाल रहा है, जिससे अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है. 

Advertisement

मोईन खान ने इस मामले में आईसीसी (ICC) की भूमिका पर सवाल उठाया और वैश्विक क्रिकेट निकाय से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि भारत अपनी प्रतिबद्धताओं को पूरा करे.  उन्होंने कहा, "भारत को ICC के साथ अपनी प्रतिबद्धताओं का सम्मान करना चाहिए..और अगर वे नहीं आते हैं, तो पाकिस्तान को भारत में आयोजित होने वाले भविष्य में किसी भी आयोजन में भाग लेने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करना चाहिए."

Advertisement

यानी मोईन खान ने सीधे तौर पर कहा है कि अगर भारतीय टीम चैंपियंस ट्रॉफी को खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो पाकिस्तान को भी आगे से भारत में होने वाले दूसरे टूर्नामेंट के लिए नहीं जाना चाहिए.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?
Topics mentioned in this article