Waqar Younis vs Mohammed Shami: किसमें कितना है दम..64 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानिए

Mohammed Shami vs Waqar Younis record in Test: जानते हैं 64 टेस्ट मैच के बाद शमी और वकार यूनुस में से किस गेंदबाज का रिकॉर्ड अच्छा रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
M

Mohammed Shami vs Waqar Younis: मोहम्मद शमी भारत के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं. शमी वनडे, टेस्ट और टी20 में लगातार अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं. वनडे वर्ल्ड कप में शमी भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. वैसे, वर्ल्ड कप के बाद से शमी चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं और अब उम्मीद की जा रही है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शमी की वापसी होगी. बता दें कि भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने वाली है. इसके बाद भारतीय टीम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. ऐसे में शमी भारत के लिए अहम होने वाले हैं. शमी जिस तरह के गेंदबाज हैं उनकी तुलना पूर्व गेंदबाजों से भी होती है, ऐसे में आज जानते हैं 64 टेस्ट मैच के बाद शमी और वकार यूनुस में से किस गेंदबाज ने सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है.  

ये भी पढ़ें-  Jasprit Bumrah vs Shoaib Akhtar : किसमें कितना है दम..38 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे

मोहम्मद शमी का 64 टेस्ट के बाद कैसा है रिकॉर्ड  (Mohammed Shami record after 64 Test match)

शमी ने अबतक अपने टेस्ट करियर में 64 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 229 विकेट है. शमी का अबतक का औसत 27.71 का रहा है. शमी ने अबतक अपने करियर के 64 मैचों में 6 बार एक पारी में 5 विकेट हॉल करने में सफलता हासिल की है. शमी के बेस्ट गेंदबाजी परफॉर्मेंस 56 रन देकर 6 विकेट है. शमी लगातार अच्छा परफॉर्मेंस कर रहे हैं. 

वकार यूनुस  का 64 टेस्ट के बाद कैसा रहा है रिकॉर्ड (Waqar Younis record after 64 Test match)

पाकिस्तान के वकार यूनुस ने अपने शुरुआती 64 टेस्ट मैचों के बाद कुल 297 विकेट लेने में सफल रहे थे. इस दौरान वकार का गेंदबाजी औसत 22.51 का रहा था. वहीं, 64 टेस्ट के दौरान वकार का बेहतरीन गेंदबाजी परफॉर्मेंस 76 रन देकर 7 विकेट था. पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज ने अपने 64 टेस्ट मैचों के दौरान 21 बार पारी में 5 विकेट लेने में सफल रहे थे. 

Advertisement

ओवरऑल वकार यूनुस का कैसा रहा है रिकॉर्ड

वकार यूनुस ने अपने टेस्ट करियर में ओवरऑल 87 मैच खेले और कुल 373 विकेट लेने में सफल रहे थे. वकार ने पारी में 5 विकेट 22 बार और एक टेस्ट में 10 विकेट 5 बार चटकाने में सफलता हासिल की है. वहीं, वनडे में वकार ने 262 मैच खेले और 416 विकेट लेने का कमाल किया है. 

Advertisement

मोहम्मद शमी का वनडे और टी-20 रिकॉर्ड

भारत के मोहम्मद शमी ने टेस्ट में 64 मैच खेले हैं तो वहीं वनडे में उनके नाम 101 मैच 195 विकेट दर्ज है. टी-20 इंटरनेशनल में शमी ने 24 विकेट चटका लिए हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि अपने करियर में शमी, वकार के रिकॉर्ड को तोड़ पाएंगे या नहीं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ratan Tata Passes Away: नहीं रहे दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा, 86 साल की उम्र में ली आखिरी सांस
Topics mentioned in this article