Mohammed Shami: आईपीएल से पहले फैंस को लगा झटका, दिग्गज मोहम्मद शमी पूरे सीजन से हुए बाहर

Mohammed Shami Ruled Out From IPL 2024: इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
IPL 2024: Mohammed Shami Ruled Out

Mohammed Shami ruled out of IPL 2024: भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बाएं टखने की चोट के कारण अगले महीने होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2024) से बाहर हो गए हैं, जिसके लिए वह यूके में सर्जरी कराएंगे. बीसीसीआई (BCCI) के एक सूत्र ने गुरुवार को पीटीआई को बताया. 33 वर्षीय, जो इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला का हिस्सा नहीं हैं, उन्होंने आखिरी बार नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे विश्व कप फाइनल में भारत के लिए खेला था. "शमी जनवरी के आखिरी सप्ताह में टखने का विशेष इंजेक्शन लेने के लिए लंदन में थे और उन्हें बताया गया था कि तीन सप्ताह के बाद, वह हल्की दौड़ शुरू कर सकते हैं और उसके बाद इसे ले सकते हैं. 

शमी को लेकर है ऐसी खबर 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, "लेकिन इंजेक्शन काम नहीं कर रहा है और अब एकमात्र विकल्प सर्जरी है. वह जल्द ही सर्जरी के लिए यूके रवाना होंगे. ऐसे में आईपीएल (Indian Premier League 2024) खेलने का सवाल ही नहीं उठता." शमी 24 विकेट लेकर भारत के शानदार विश्व कप (World Cup) अभियान के नायक में से एक थे, दर्द के बावजूद खेले शमी (Mohammed Shami) क्योंकि उन्हें अपनी लैंडिंग में समस्या हो रही थी लेकिन उन्होंने इसका असर अपने प्रदर्शन पर नहीं पड़ने दिया. हाल ही में अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किए गए शमी ने अपने एक दशक लंबे करियर में 229 टेस्ट, 195 वनडे और 24 टी20 विकेट लिए हैं.

यह घटनाक्रम शमी के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) द्वारा नियोजित चोट रिहैब प्रबंधन कार्यक्रम पर सवालिया निशान खड़ा करता है. अब इसकी बहुत कम संभावना है कि तेज गेंदबाज बांग्लादेश और न्यूजीलैंड (अक्टूबर नवंबर) के खिलाफ घरेलू मैदान पर भारत के टेस्ट मैचों से पहले वापसी कर पाएंगे. उनका लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मार्की अवे सीरीज हो सकती है. मामले की जानकारी रखने वाले लोगों का मानना है कि एनसीए की रूढ़िवादी सोच शमी के मामले में काम नहीं आई है.

Advertisement

"शमी को सीधे सर्जरी के लिए जाना चाहिए था और यह एनसीए का फैसला होना चाहिए था. सिर्फ दो महीने के आराम और इंजेक्शन से अच्छा काम नहीं होता और वही हुआ है. वह एक संपत्ति हैं और भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में उनकी जरूरत होगी." सूत्र ने कहा.

Featured Video Of The Day
खेलों में भागीदारी से जीत की ओर-पैरा-एथलीट: दीपा मलिक