मोहम्मद सिराज ने बताया, IPL में मिली नाकामी के बाद सीमित ओवरों में कैसे मिली कामयाबी

सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिये जिससे श्रीलंकाई टीम 22 ओवर में 73 रन पर आउट हो गई और भारत ने 317 रन से जीत दर्ज की. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कहा है कि पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाने की निराशा की वजह से उन्होंने सीमित ओवरों के क्रिकेट पर अधिक फोकस किया जिसका फायदा अब मिल रहा है. सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में 10 ओवर में 32 रन देकर चार विकेट लिये जिससे श्रीलंकाई टीम 22 ओवर में 73 रन पर आउट हो गई और भारत ने 317 रन से जीत दर्ज की. 

आईपीएल में नहीं कर पाए थे कोई कमाल

पिछले आईपीएल सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर द्वारा टीम में बरकरार रखे गए सिराज ने 15 मैचों में सिर्फ नौ विकेट लिये थे.  सिराज ने कहा कि बदलाव इसलिये हुआ क्योंकि उन्होंने आईपीएल में नाकामी के बाद सफेद गेंद के क्रिकेट में लाइन और लैंथ पर फोकस किया. उन्होंने कहा ,‘‘ जब आईपीएल सत्र खराब गया तो मैंने सफेद गेंद के क्रिकेट पर फोकस करना शुरू किया. मैने इस पर मेहनत की और मेरा आत्मविश्वास बढा. मैंने अपने प्रदर्शन की चिंता करना छोड़ दिया.  सिर्फ लाइन और लैंग्थ पर फोकस रखा. ''

श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे में उन्होंने नौ विकेट लिये.  उन्होंने कहा कि जब स्वाभाविक इनस्विंग नहीं मिल रही थी तो उन्होंने गेंद को आउटस्विंग कराना शुरू किया. 

उन्होंने कहा ,‘‘ इनस्विंग मुझे स्वाभाविक तौर पर मिलती थी लेकिन जब यह मिलना बंद हो गई तो मैने आउटस्विंग पर काम किया. इसे प्रभावी होने में समय लगा लेकिन इससे मेरा आत्मविश्वास बढा. नेट पर जितनी ज्यादा गेंदबाजी की, उतना ही बेहतर होता गया. मैने आईपीएल में डेल स्टेन से भी इस पर बात की थी जिससे काफी मदद मिली. ''
 

ये भी पढ़ें

Virat kohli का वनडे में तहलका, सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप 5 में पहुंचे

विराट कोहली ने दिखाया MS Dhoni वाला अंदाज, 'हेलीकॉप्टर शॉट' लगाकर लूटी महफिल, Video

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Rising Rajasthan Event में Rajyavardhan Singh Rathore: 'दुनिया का रुख राजस्थान की तरफ...'
Topics mentioned in this article