PAK vs ENG: मोहम्मद रिजवान का धमाका, ऐसा रिकॉर्ड बनाकर मचाई खलबली, विश्व क्रिकेट चौंका

Mohammad Rizwan, PAK vs ENG: दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 47 रनों बुरी हार का सामना करना पड़ा था.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
PAK vs ENG, 2nd Test

Mohammad Rizwan record: मुल्तान में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान (PAK vs ENG, 2nd Test) के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan record in Test) ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. रिजवान भले ही पाकिस्तान की पहली पारी में केवल 41 रन ही बना सके लेकिन उन्होंने एक खास कमाल कर दिया है. रिजवान साल 2020 के बाद से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर पाकिस्तानी विकेटकीपर ने ऋषभ पंत को पछाड़ दिया है. बता दें कि रिजवान ने अबतक साल 2020 के बाद से कुल 46 पारियां टेस्ट में खेली है और 1692 रन बनाने में सफल रहे हैं. उनका औसत इस दौरान 43.38 का रहा है.

वहीं, दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत हैं. पंत ने अबतक इस दौरान 42 पारियां टेस्ट में खेली है और 1678 रन बनाए हैं पंत का औसत 44.15 का रहा है. इस मामले में तीसरे नंबर प लिटन दास हैं. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज ने साल 2020 के बाद से अबतक टेस्ट में 37 पारियां खेली है और इस दौरान 1348 रन बनाने में सफलता हासिल की है.

टेस्ट मैच की बात करें तो रिजवान ने 97 गेंद का सामना किया और 41 रन बनाए. अपनी पारी में रिजवान ने 5 चौके लगाए हैं. इस टेस्ट मैच में पाकिस्तान की ओर से डेब्यू करने वाले बल्लेबाज कामरान गुलाम ने शानदार 118 रनों की पारी खेली. कामरान गुलाम डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले पाकिस्तान के 13वें खिलाड़ी हैं. वहीं, डेब्यू टेस्ट में नंबर 4 पर शतक लगाने वाले गुलाम पाकिस्तान के दूसरे और दुनिया के छठे बल्लेबाज भी हैं. 

Advertisement

दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले टेस्ट में पाकिस्तान को एक पारी और 47 रनों बुरी हार का सामना करना पड़ा था. जिसके बाद पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने बड़ा फैसला करते हुए बाबर आजम और शाहीन अफरीदी जैसे दिग्गज को दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Milkipur Upchunav 2024: मिल्कीपुर Seat क्यों बनी CM Yogi के लिए प्रतिष्ठा का सवाल? | UP By Election
Topics mentioned in this article