रोहित-कोहली नहीं, मोईन अली ने चुने विश्व क्रिकेट के दो सबसे बेहतरीन कप्तान, नाम जानकर चौंक जाएंगे

Moeen Ali picks Best Captain, मोईन अली ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अब इंग्लैंड क्रिकेटर ने ऐसे दो कप्तानों का नाम बताया है जिसे वो बेस्ट कप्तान मानते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
M

Moeen Ali on Best Captain : इंग्लैंड के ऑल राउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. मोईन अली का करियर शानदार रहा है. बता दें कि अपने रिटायरमेंट के ऐलान के बाद मोईन अली ने बेस्ट कप्तान का चयन किया है जिसके अ्ंदर वो खेले थे. मोईन ने पहला नाम एम एस धोनी (MS Dhoni) का लिया. बता दें कि मोईन आईपीएल (IPL) में सीएसके की ओर से खेलते हैं, जिसमें उनके कप्तान धोनी हैं. ऐसे में मोईन ने धोनी को दुनिया का बेस्ट कप्तान करार दिया. इसके बाद इंग्लिश क्रिकेटर ने इयोन मॉर्गेन (Eoin Morgan) का नाम लिया.

मॉर्गेन को मोईन अली ने इंग्लैंड क्रिकेट के बेस्ट कप्तान करार दिया है. इंग्लैंड क्रिकेट के  साथ इंटरव्यू के दौरान जब उनसे बेस्ट कप्तान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, "मैं यकीनन कहना चाहूंगा कि धोनी भी.. जिनके अंदर मैं खेला. वहीं, इंग्लैंड के लिए इयोन मॉर्गेन बेहतर कप्तान साबित हुए. कप्तान के लिए क्या अहम खूबियां होनी चाहिए, इनमें मौजूद हैं. दोनों ने जो कप्तान के तौर पर हासिल किया है वह इसका सबूत है. मॉर्गेन कप्तान के तौर पर आसाधारण रहे हैं."

Advertisement

मोईन ने क्रिकेट करियर में अपने सबसे यागदार पल को लेकर कहा कि, "एशेज और दो विश्व कप जीतना शानदार था, लेकिन व्यक्तिगत दृष्टिकोण से ओवल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ़ मेरी टेस्ट हैट्रिक .. जिसने हमें मैच जिताया था, और इसके अलावा इंग्लैंड के लिए सबसे तेज़ टी20 अर्धशतक बनाने.. मुझे इनपर गर्व है" 

Advertisement

मोईन वर्तमान में कैरेबियन में अपना पहला सीपीएल सीजन खेलने के लिए तैयार हैं, उन्होंने गत चैंपियन गुयाना अमेज़ॅन वॉरियर्स के लिए एक प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में साइन अप किया है. पिछले 12 महीनों में फ्रेंचाइज़ी क्रिकेट के संदर्भ में, उन्होंने आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स, SA20 में जोहान्सबर्ग सुपर किंग्स और BPL में कोमिला विक्टोरियंस का भी प्रतिनिधित्व किया है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar: Nawada की घटना को लेकर Jitan Ram Manjhi और Tejashwi Yadav क्यों हैं आमने-सामने?