"खेल भावना को ठेस नहीं पहुंची.." बेयरस्टो विवाद पर ब्रायन लारा ने खुद का स्टंपिंग Video शेयर कर विश्व क्रिकेट को समझाया

Brian Lara, एशेज लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow Stumping viral video Lord's Test) को जिस तरह से स्टंप आउट किया गया उसको लेकर काफी बवाल मचा. अब लारा ने भी उसको लेकर अपनी राय दी है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
B

Jonny Bairstow Brian Lara: एशेज लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow Stumping viral video Lord's Test) को जिस तरह से स्टंप आउट किया गया उसको लेकर काफी बवाल मचा. बेयरस्टो विवाद ने सोशल मीडिया पर फैन्स और पूर्व दिग्गजों को दो गुटों में बांट कर रख दिया. खासकर इंग्लैंड के दिग्गजों ने इसे खेल भावना के खिलाफ माना तो वहीं कई पूर्व दिग्गजों ने इसे सही करार दिया. वहीं, अब पूर्व महान दिग्गज ब्रायन लारा (Brian Lara) ने सोशल मीडिया पर खास पोस्ट शेयर कर इस घटना पर अपनी राय दी है. लारा ने अपना एक पुराना वीडियो शेयर कर अपनी बात सामने रखी है. 

दरअसल, जो वीडियो लारा ने शेयर किया है उसमें उन्हें इंग्लैंड के विकेटकीपर एलेक स्टीवर्ट स्टंप आउट करते दिख रहे हैं. इस पुराने वीडियो को शेयर कर लारा ने लिखा, "यहाँ खेल भावना को लेकर कोई समस्या नहीं है.. शाबाश एलेक स्टीवर्ट! आप दोनों का इरादा उसी समय स्टंपिंग/रन आउट करने का था जब गेंद आपके दस्तानों में थी..  यदि बल्लेबाज ध्यान दे रहा होता तो वह अपनी क्रीज में रहता. हमने GOAT से " hand of god" देखा है और सभी खेलों में कई अन्य घटनाएं होते रहती है, ऐसे में अब हमें इस मुद्दे से आगे बढ़ने का समय है." महान दिग्गज ने अपने पोस्ट में बेयरस्टो को स्टंपिंग का वीडियो भी शेयर किया है. 

Advertisement

बता दें कि लारा ने जो पुरानी वीडियो शेयर की है उसमें इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर लारा को उस समय स्टंप करते हैं जब उनका पांव हवा में उठता है.स्टंपिंग करने से पहले इंग्लैंड विकेटकीपर थोड़ा इंतजार भी करते हैं, एलेक स्टीवर्ट के स्टंपिंग वीडियो को शेयर कर लारा ने इंग्लैंड के पूर्व दिग्गजों को समझाने की कोशिश की है,  लारा का मानना है कि, खेल में खिलाड़ियों द्वारा ऐसी चाल पहले भी चली गई है. इसलिए खेल की भावना को ठेस पहुंचा है. इसको लेकर बहस करना बंद करें.

Advertisement

वहीं, अपने पोस्ट में लारा ने जिस हैं " hand of god" का जिक्र कर रहे हैं वह घटना फुटबॉल के महान दिग्गज रहे अर्जेंटीना के डिएगो माराडोना (Diego Maradona) से जुड़ा है. दरअसल,  माराडोना ने वर्ल्ड कप के दौरान एक गोल किया जिसे “हैंड ऑफ द गॉड” औऱ “हेडर” कहा गया.  दरअसल, दरअसल हुआ ये कि जिस तरह से माराडोना ने गोल किया था उसे देख ऐसा लग रहा था कि उन्होंने अपने हाथ से मारकर गोल किया है. हालांकि रेफरी ने गोल को मान्य करार दिया . यह घटना 1986 फीफा वर्ल्डकप क्वार्टऱ फाइनल के दौरान घटी थी, जब इंग्लैंड की टीम के साथ अर्जेंटीना की टीम का मुकाबला हुआ था. 

Advertisement

--- ये भी पढ़ें ---

* Video: पोज मारते रह गए उस्मान ख्वाजा, मार्क वुड की गेंद ने काटा बवाल, ऐसे उखाड़ फेंका लेग स्टंप
* टीम इंडिया में नहीं मिली जगह, लेकिन रिंकू सिंह ने दिलीप ट्रॉफी में मचाया गदर, ऐसी पारी खेल सेलेक्टर्स को दिया जवाब

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections 2024 | हरियाणा का सियासी रण: 10 हॉट सीट का पूरा समीकरण
Topics mentioned in this article