केएल राहुल ने माना कोहली की यह खासियत उन्हें महान बनाती है

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल मानते हैं कि टीम के कप्तान विराट कोहली 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं और उनमें साथी खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिये प्रेरित करने की गजब की क्षमता है.

Advertisement
Read Time: 5 mins

भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल मानते हैं कि टीम के कप्तान विराट कोहली 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं और उनमें साथी खिलाड़ियों को ऐसा करने के लिये प्रेरित करने की गजब की क्षमता है. राहुल ने ‘फोर्ब्स इंडिया' के लिये एक वीडियो में कहा, ‘‘विराट कोहली के साथ और उनकी अगुआई में खेलकर पता चला कि वह अलग तरह के कप्तान हैं। वह बहुत जुनूनी व्यक्ति हैं। वह 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं. आपका सर्वश्रेष्ठ 100 प्रतिशत ही संभव है लेकिन वह 200 प्रतिशत उत्साह से काम करते हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘उनमें अन्य 10 खिलाड़ियों को प्रेरित करने और उन्हें 100 से 200 प्रतिशत काम कराने की गजब की क्षमता है. ''राहुल साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल WTC FINAL में भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था.

इसमें न्यूजीलैंड से हारने के बाद कोहली की कप्तानी को लेकर आलोचना हुई थी क्योंकि वह अभी तक एक भी आईसीसी ट्राफी हासिल नहीं कर पाये हैं. 

कोहली की अगुआई में भारत 2017 चैम्पियंस ट्राफी और 2019 विश्व कप जीतने में असफल रहा था. भारतीय टीम अब मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलेगी जो चार अगस्त से शुरू हो रही है.

Featured Video Of The Day
Wolf Attack in UP: 4 भेड़िए पकड़े गए, बाकी कब शिकंजे में आएंगे? | Bahraich | NDTV India
Topics mentioned in this article