कोहली ने मैदान पर उतरते ही बना दिया 'विराट' रिकॉर्ड, भारतीय स्टार के नाम एक और कीर्तिमान

टी20 विश्व कप 2022 में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. इसी बीच विराट कोहली के नाम एक और कीर्तिमान जुड़ गया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
V
नई दिल्ली:

टी20 विश्व कप 2022 में विराट कोहली का बल्ला जमकर बोल रहा है. इसी बीच विराट कोहली के नाम एक और कीर्तिमान जुड़ गया है.. विराट (Most Runs In T20 World Cup) के नाम टी20 विश्व कप में अब 1100 से ज्यादा रन हो गए हैं. इससे पहले विराट ने टी 20 विश्व कप में महेला जयवर्धने का सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड तोड़ा था. विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस विश्व कप की शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम रखा. पहले पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की एतिहासिक पारी विराट ने खेली और भारत को शानदार जीत दिलवाई. इसके बाद नीदरलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ भी विराट का बल्ला जमकर बोला.

विराट कोहली से पहले टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने के नाम था. महेला के नाम विश्व में 1016 रन दर्ज हैं. बता दें कि विराट ने जब श्रीलंकाई दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ा तो उन्होंने खुद कहा कि रिकॉर्ड तो टूटने के लिए ही बनते हैं और विराट कोहली ने मेरा रिकॉर्ड तोड़ा है, इससे मैं भी खुश हूं. 

यहा देंखें - भारत vs इंग्लैंड सेमीफाइनल लाइव स्कोरकार्ड

भारत Vs इंग्लैंड सेमीफाइनल, जानें किस टीम का पलड़ा है भारी

विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़

1.विराट कोहली,(भारत) 1114* रन
2.महेला जयवर्धने ( श्रीलंका) 1016 रन
3.क्रिस गेल ( वेस्टइंडीज़) 965 रन
4.रोहित शर्मा ( भारत) 963 रन 
5.तिलकरत्ने दिलशान (श्रीलंका) 897 रन

Advertisement

विराट कोहली के नाम इसके अलावा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 24376 रन दर्ज हैं. वही भारत के इस स्टार बल्लेबाज़ ने 71 शतक भी लगाए हैं. कुछ समय पहले विराट खराब फॉर्म से गुज़र रहे थे. और उनकी फॉर्म को लेकर तरह -तरह के सवाल भी उठ रहे थे. लेकिन एशिया कप 2022 में शतक लगाने के बाद विराट कोहली एक अलग ही रंग में नज़र आए. खासकर पाकिस्तान के खिलाफ 82 रन की पारी खेलकर विराट ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Gurugram-Ahmedabad Accident: गुड़गांव से अहमदाबाद तक जानलेवा सड़क हादसे | 5 Ki Baat
Topics mentioned in this article