Top 5 batters: केएल राहुल ने चुने विश्व क्रिकेट के टॉप 5 बल्लेबाज, चौथे और पांचवें नंबर पर इन खिलाड़ियों को जगह देकर चौंकाया

KL Rahul's top 5 batters & bowlers, भारतीय टीम में सरफराज खान को भी मौका मिला है. ऐसे में पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. इसको लेकर अभी से असमंजस की स्थिति बनी हुई है

Advertisement
Read Time: 2 mins
K

KL Rahul's top 5 batters: केएल राहुल ने पांच बल्लेबाजों को बिना सोचे समझे रैंकिंग देने की चुनौती में हिस्सा लिया. मेजबान ने उन्हें एक-एक करके नाम बताए और पूर्व उप-कप्तान को बताना था कि वह उन्हें कौन सी रैंकिंग देंगे. ऐसे में केएल राहुल ने टॉप 5 बल्लेबाजों का चुनाव ब्लाइंड रैंकिंग के आधार पर किया. केएल राहुल ने पहले नंबर पर विराट कोहली को जगह दी तो वहीं, दूसरे नंबर पर राहुल की पसंद रोहित शर्मा बने. इसके अलावा केएल राहुल ने टॉप 5 बैटरों में तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है. इसके अलावा नंबर 4 पर राहुल ने पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम को रखा है. इसके साथ-साथ ट्रेविस हेड भी केएल राहुल की पसंद बने हैं. राहुल ने हेड को नंबर 5 पर जगह दी है. 

इसके अलावा केएल राहुल ने टॉप 5 गेंदबाजों (KL Rahul's top 5 Bowlers) का भी चयन किया है. राहुल ने पहले नंबर पर ऑल टाइम ग्रेटेस्ट डेल स्टेन को जगह दी है तो वहीं, नंबर 2 पर जेम्स एंडरसन को रखा. इसके अलावा नंबर 3 पर जसप्रीत बुमराह तो वहीं नंबर 4 पर राशिद खान को शामिल किया है. इसके अलावा नंबर 5 पर राहुल की पसंद नसीम शाह बने हैं . 

केएल राहुल इस समय दलीप ट्रॉफी खेल रहे हैं. राहुल को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गाय है. भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. बीसीसीआई ने पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है. केएल राहुल के लिए यह टेस्ट सीरीज काफी अहम होने वाली है. 

Advertisement

बता दें कि भारतीय टीम में सरफराज खान को भी मौका मिला है. ऐसे में पहले टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन क्या होगी. इसको लेकर अभी से असमंजस की स्थिति बनी हुई है. देखना दिलचस्प होगा कि पहले टेस्ट की इलेवन में केएल राहुल और सरफराज खान में से किसे इलेवन में शामिल किया जाता है. या दोनों खिलाड़ियों को इलेवन में शामिल किया जाएगा. यह देखना दिलचस्प होगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: PM Modi के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा | NDTV Yuva Conclave