Mega Auction IPL 2025: काव्या मारन ने आईपीएल के नियमों में बदलाव को लेकर कर दी ये तीन बड़ी मांग, टीमों के बीच मच जाएगी हलचल

IPL Mega Auction Rules: अगले साल टी20 लीग के 18वें सत्र से पहले होने वाली मेगा नीलामी के साथ बीसीसीआई ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए यहां अपने मुख्यालय में एक बैठक बुलाई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
K

Kavya Maran Statement on IPL 2025 Mega Auction Rules: आईपीएल टीम मालिकों की बुधवार को यहां बीसीसीआई अधिकारियों से मुलाकात के दौरान मेगा नीलामी से लेकर इंपैक्ट खिलाड़ी नियम तक के मुद्दों पर राय बंटी हुई थी. अगले साल टी20 लीग के 18वें सत्र से पहले होने वाली मेगा नीलामी के साथ, बीसीसीआई ने विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए यहां अपने मुख्यालय में एक बैठक बुलाई थी. बैठक में भाग लेने वाले टीम मालिकों या सह-मालिकों में कोलकाता नाइट राइडर्स से शाहरुख खान, सनराइजर्स हैदराबाद से काव्या मारन, पंजाब किंग्स से नेस वाडिया, लखनऊ सुपर जायंट्स से संजीव गोयनका अपने बेटे शाश्वत के साथ के मौजूद थे.

इसके साथ ही दिल्ली कैपिटल्स पार्थ जिंदल भी मौजूद थे. राजस्थान रॉयल्स से मनोज बडाले और रंजीत बारठाकुर, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से प्रथमेश मिश्रा, चेन्नई सुपर किंग्स से काशी विश्वनाथन और रूपा गुरुनाथ, गुजरात टाइटन्स से अमित सोनी जबकि मुंबई इंडियंस के मालिक इसमें ऑनलाइन शामिल हुए.

काव्या मारन ने आईपीएल ऑक्शन नियम में कर दी बड़ी मांग 

  1. क्रिकबज़ के रिपोर्ट के मुताबिक SRH की मालिक काव्या मारन (Kavya Maran Statement on IPL Auction Rules) ने कहा है कि, "टीम बनाने में बहुत समय लगता है और जैसा कि चर्चा की गई है, युवा खिलाड़ियों को तैयार करने में भी काफी समय और निवेश लगता है. अभिषेक शर्मा को अपने प्रदर्शन में स्थिरता लाने में 3 साल लग गए. आप सहमत होंगे कि अन्य टीमों के पास ऐसे कई उदाहरण हैं." वह मेगा नीलामी के बजाय हर साल मिनी नीलामी को प्राथमिकता देती है.
  2. काव्या मारन ने आगे कहा, "चयनित होने के बाद, यदि कोई खिलाड़ी चोट के अलावा किसी अन्य कारण से पूरे सत्र में नहीं खेलता है, तो उसे प्रतिबंधित कर दिया जाना चाहिए. फ्रेंचाइजी नीलामी में बहुत प्रयास करती है, यदि कोई खिलाड़ी कम राशि में जाता है और वह नहीं आता है. तो इससे टीम संयोजन प्रभावित होता है".
  3. काव्या मारन ने विदेशी खिलाड़ियों की संख्या पर प्रतिबंध हटाने की मांग की है, क्योंकि पिछली बार बीसीसीआई ने अधिकतम 2 विदेशी खिलाड़ियों को ही रिटेन करने की अनुमति दी थी, चूंकि हर टीम अलग-अलग तरीके से बनाई जाती है जिसमें भारतीय खिलाड़ी, विदेशी खिलाड़ी और अनकैप्ड खिलाड़ी होते हैं.

Featured Video Of The Day
Ujjain में राष्ट्रपति Droupadi Murmu ने किए महाकाल के दर्शन, सफाई मित्रों का किया सम्मान