Kane Williamson: केन विलियमसन का बड़ा कारनामा, एक साथ छोड़ा विराट कोहली, जावेद मियांदाद, इंजमाम-उल-हक को पीछे

Kane Williamson, Most runs in career in Tests: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गाले में हो रहे सीरीज के दूसरे मुकाबले की पहली पारी में महज 7 रन बनाकर आउट हुए केन विलियमसन ने दूसरी पारी में 46 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने एक साथ कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया.

Advertisement
Read Time: 4 mins
K

Kane Williamson vs Virat Kohli: न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गाले में दो टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है. प्रभात जयसूर्या की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने मैच पर अपनी पकड़ बना ली है. दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन स्ंटप्स पर न्यूजीलैंड ने फॉलो ऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए थे. न्यूजीलैंड अभी भी श्रीलंका से 315 रन पीछे हैं और उसके यहां से मैच जीतने की कोई संभावना नहीं दिखती है. वहीं तीसरे दिन न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने दूसरी पारी में 46 रन बनाकर आउट हुए.

केन पहली पारी में सिर्फ 7 रन बना पाए थे. बता दें,  श्रीलंका ने 5 विकेट के नुकसान पर 602 के स्कोर पर पहली पारी घोषित की थी, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की पहली पारी सिर्फ 88 रनों पर सिमट गई. भले ही केन दूसरी पारी में अर्द्धशतक से चूक गए हो, लेकिन आउट होने से पहले उन्होंने एक खास रिकॉर्ड लिस्ट में विराट कोहली और  जावेद मियांदाद, इंजमाम-उल-हक को छोड़ा पीछे दिया है.

केन विलियमसन ने छोड़ा विराट कोहली को पीछे

टेस्ट में सर्वाधिक रनों के मामले में केन विलियमसन अब विराट कोहली के आगे निकल गए हैं. केन विलियमसन ने टेस्ट में 102 मैचों में 54.48 की औसत से 8881 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 32 शतक और 35 अर्द्धशतक आए हैं. बात अगर विराट कोहली की करें तो उन्होंने 115 मैचों में 48.74 की औसत से 8871 रन बनाए हैं. विराट के बल्ले से 29 शतक और 30 अर्द्धशतक आए हैं. यह भी दिलचस्प बात है कि बीते छह सालों में ऐसा पहली बार हुआ है जब केन विलियमसन ने टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली को पीछे छोड़ा है.

Advertisement

बता दें, केन से सिर्फ विराट कोहली को ही नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज जावेद मियांदाद और इंजमाम-उल-हक को भी पीछे छोड़ा है. जावेद मियांदाद ने 124 टेस्ट की 189 पारियों में 52.57 की औसत से 8832 रन बनाए थे, जबकि इंजमाम-उल-हक ने 120 टेस्ट की 200 पारियों में 49.60 की औसत से 8830 रन बनाए थे.

Advertisement

विराट के पास आगे निकलने का मौका

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है. पहले दिन बारिश के चलते सिर्फ 35 ओवरों का खेल हो पाया जबकि दूसरे दिन बारिश के चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी गई. हालांकि, तीसरे दिन के बाद मौसम साफ रहने की उम्मीद है. अगर विराट कोहली दूसरे टेस्ट में बैटिंग करने आते हैं तो ऐसी स्थिति में उनके पास केन विलियमसन से आगे निकलने का मौका होगा.  

Advertisement

ऐसा है मैच का हाल

श्रीलंका ने मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. इसके बाद दिनेश चांदीमल की 116, कुसल मेंडिंस की नाबाद 106, कामिन्दु मेंडिस की नाबाद 182 और एंजेलौ मैथ्यू की 88 रनों की पारी के दम श्रीलंका ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 602 के स्कोर पर पारी घोषित की. इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 88 रनों पर ऑल-आउट हो गई.

Advertisement

श्रीलंका के लिए पहली पारी में प्रभात जयसूर्या ने 6 विकेट लिए, जबकि निशान पेइरिस ने 3 विकेट लिए. न्यूजीलैंड के लिए पहली पारी में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज मिचेल सेंटनर रहे, जिन्होंने 29 रनों की पारी खेली. श्रीलंका ने ऐसे में न्यूजीलैंड को फॉलो-ऑन देने का फैसला लिया. हालांकि, दूसरी पारी में भी न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी खासा अच्छी नहीं रही और टीम ने 121 के स्कोर पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे.

यह भी पढ़ें: Jay Shah: जय शाह की जगह कौन होगा बीसीसीआई का अगला सचिव, ये दो नाम रेस में सबसे आगे

यह भी पढ़ें: IPL Retention: नहीं बदलेगी किसी टीम की 'सूरत', रिटेंशन को लेकर 5+1 के फॉर्मूले पर हो रहा विचार, जानिए डिटेल में सभी बातें

Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Hassan Nasrallah Killed: क्या अब ख़त्म हो जाएगा हिज़्बुल्लाह?