Greatest Test Batsmen of all time: कोहली नहीं बल्कि यह दिग्गज है टेस्ट क्रिकेट का सबसे बेस्ट बल्लेबाज, केन विलियमसन का बड़ा ऐलान

Kane Williamson on Best Batsman in Test Cricket: फैब 4 में शामिल केन विलियमसन ने एक बड़ा ऐलान कर दिया है. विलियमसन ने साफ कर दिया है कि वर्तमान में टेस्ट में सबसे बेस्ट बल्लेबाज कौन है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
K

Kane Williamson on  best Test batter in the world: टेस्ट में बेस्ट बल्लेबाज कौन है. इसको लेकर दिग्गज केन विलियमसन ने रिएक्ट किया है. बता दें कि विलियमसन इस समय भारत में हैं. जहां उनकी टीम अफगानिस्तान के खिलाफ एक मात्र टेस्ट मैच खेलना है, जिसकी शुरुआत 9 सितंबर से होने वाली है. बता दें कि विलियमसन दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं. फैब 4 में विलियमसन का भी नाम आता है. बता दे ंकि न्यूजीलैंड के टेस्ट कप्तान ने टेस्ट में बेस्ट बल्लेबाज कौन है, इसको लेकर अपनी राय दी है. 

विलियमसन ने विराट कोहली को पहले नंबर पर नहीं रखा है. न्यूजीलैंड कप्तान के अनुसार जो रूट इस समय टेस्ट क्रिकेट में सबसे बेरस्ट बल्लेबाज हैं.  रूट वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट मैचों में अपने प्रदर्शन के लिए सुर्खियों में रहे हैं. 33 साल के रूट ने वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों में तीन शतक और इतने ही अर्धशतक लगाए हैं. जो रूट ने अबतक टेस्ट में 50.77 की औसत से 12,390 रन बनाए हैं.

केन विलियमसन ने ग्रेटर नोएडा में हुए प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "जो रूट लंबे समय से कुछ अलग ही रहे हैं, भविष्य में वह क्या हासिल कर सकते है, इस पर बहुत चर्चा हो रही है और उसे  देखना अविश्वसनीय है.. वह असाधारण रहै. " 

केन विलियमसन ने फैब 4 के अन्य दो सदस्यों विराट कोहली और स्टीव स्मिथ की भी सराहना की. उन्होंने कहा, "मैं जो रूट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, लेकिन अन्य खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने खेल को बड़े पैमाने पर आगे बढ़ाया है."

विलियमसन के करियर की बात की जाए तो उन्होंने अबतक अपने टेस्ट करियर में 100 मैच खेले हैं और 32 शतकों के साथ 54.98 की औसत से 8,743 टेस्ट रन बनाए हैं. अफ़गानिस्तान के खिलाफ़ टेस्ट के बाद न्यूज़ीलैंड की टीम श्रीलंका का दौरा करेगी.  इसके बाद टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुआई वाली टीम के खिलाफ़ तीन टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत लौटेगी." 

Featured Video Of The Day
Navdeep Singh NDTV Yuva Conclave: नवदीप सिंह ने वायरल सेलिब्रेशन को लेकर किया खुलासा | NDTV India