कामरान अकमल ने चुने टेस्ट क्रिकेट के तीन सबसे ताकतवर टीम, इस टीम को बताया सबसे कमजोर

Kamran Akmal on strongest teams in Test cricket, कामरान अकमल ने ये भी बताया कि इन तीन टीमों में से कोई एक टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत सकती है

Advertisement
Read Time: 2 mins
K

Kamran Akmal picks the strongest teams in Test cricket: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने विश्व क्रिकेट के तीन ऐसे टीम चुने है जो टेस्ट में सबसे ताकतवार टीम है. कामरान अकमल ने ये भी बताया कि इन तीन टीमों में से कोई एक टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत सकती है कामरान अकमल ने भारत के विश्व क्रिकेट की सबसे ताकतवर टीम करार दिया है. वहीं, पाकिस्तानी पूर्व विकेटकीपर बल्लेाज ने दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया और तीसरे नंबर पर इंग्लैंड को टेस्ट में सबसे ताकतवर टीम बताया है. वहीं, कामरान अकमल ने ये भी बताया कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल इस बार भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच होगा. 

नजीब उल हसनैन के यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए कामरान अकमल ने अपनी राय दी है. कामरान अकमल  ने कहा कि, " भारत ने जिस तरह से बांग्लादेश को हराया है वह कमाल का था. भारत ने टेस्ट क्रिकेट को बदल दिया है. भारत अब इस समय विश्व क्रिकेट की सबसे ताकतवर टीम है. अब जो भी टीम भारत को हराएगी, वह उस टीम के लिए सबसे बड़ी उपल्बधी होगी." 

इसके अलावा कामरान अकमल ने पाकिस्तान की टीम को सबसे कमजोर टीम करार दिया है. 

भारत की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में टॉप पर बरकरार

बांग्लादेश के खिलाफ 2-0 की टेस्ट सीरीज जीत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Poinst Table) स्टैंडिंग में भारत की शीर्ष पर स्थिति को और मजबूत कर दिया है. कानपुर टेस्ट मैच सात विकेट की जीत के साथ भारत ने अपने अंक प्रतिशत में सुधार करते हुए इसे 74.24 तक पहुंचा दिया, जबकि बांग्लादेश की हार के बाद वह 34.38 प्रतिशत के साथ सातवें स्थान पर है। मेहमान टीम से आगे दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड है, जो क्रमशः पांचवें और छठे स्थान काबिज हैं.

Advertisement

ऑस्ट्रेलिया 12 मैचों में आठ जीत के बाद 62.50 अंक प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि श्रीलंका (तीसरे), इंग्लैंड (चौथे) स्थान पर 55.56 और 42.19 अंक प्रतिशत के साथ हैं.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: इजराइल ने दक्षिणी Lebanon में 24 गांव खाली करने को कहा | Breaking News
Topics mentioned in this article