Kamindu Mendis : श्रीलंका के बैटर ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Kamindu Mendis record: Kamindu Mendis के करियर की बात की जाए तो इस श्रीलंकन बैटर ने 2 शतक बांग्लादेश के खिलाफ, एक शतक इंग्लैंड के खिलाफ और अब एक शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाने में सफल हो गए हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
F

Kamindu Mendis: श्रीलंका (SL vs NZ 1st Test) के कामिंदु मेंडिस ने इतिहास रच दिया है. कामिंदु मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका की पहली पारी के दौरान 114 रन की पारी खेली. अपनी पारी के दौरान कामिंदु मेंडिस ने श्रीलंका के लिए इतिहास रच दिया. कामिंदु श्रीलंका के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में पारियों के हिसाब से सबसे तेज 4 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. ऐसा कर कामिंदु मेंडिस ने माइकल वंडोर्ट के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. माइकल वंडोर्ट ने श्रीलंका के लिए अपने करियर के शुरुआती 4 टेस्ट शतक 21 पारी खेलकर पूरे किए थे. वहीं,  कामिंदु मेंडिस ने अपने टेस्ट करियर के 11वीं पारी में यह कारनामा कर दिखाया है. 

श्रीलंका के लिए सबसे तेज 4 शतक (पारी के अनुसार)
 कामिंदु मेंडिस- 11वीं -
 माइकल वंडो-21 पारी
धनंजय डी सिल्वा- -23 पारी
दुलिप मेंडिस- 28 पारी
असंका गुरुसिंहा- 29 पारी (Fastest 4 centuries for Sri Lanka innings wise)

Kamindu Mendis के करियर की बात की जाए तो इस श्रीलंकन बैटर ने 2 शतक बांग्लादेश के खिलाफ, एक शतक इंग्लैंड के खिलाफ और अब एक शतक न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाने में सफल हो गए हैं. वहीं, श्रीलंका के पूर्व महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने कामिंदु मेंडिस को विश्व क्रिकेट का अगला सुपरस्टार भी करार किया है. कामिंदु मेंडिस को लेकर मलिंगा ने एक्स पर पोस्ट शेयर किया औऱ लिखा, "श्रीलंका क्रिकेट के लिए कामिंडू मेंडिस सोने से भी ज़्यादा कीमती हैं , सिर्फ़ 7 मैचों में 4 शतक और 850 से ज्यादा रन, वह बड़े मैचों के लिए बिल्कुल तैयार है."

Advertisement

कामिंदु मेंडिस कम से कम 10 पारियों के बाद सबसे ज़्यादा टेस्ट औसत  रखने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं. इस समय मेंडिस का औसत टेस्ट क्रिकेट में 80.90 है. बता दें कि कम से कम 10 पारियों के बाद सबसे ज़्यादा टेस्ट औसत रखने वाले बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन रहे हैं. ब्रैडमैन का औसत पहले 10 पारियों में 99.94 रहा है. 

Advertisement

विश्व रिकॉर्ड की बराबरी (Equals a World record)
कामिंडू मेंडिस ने अपने पहले 7 टेस्ट मैचों  लगातार 50+ रन का स्कोर बनाकर पाकिस्तान के सऊद शकील के साथ विश्व रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. 

Advertisement

वहीं, पहले टेस्ट मैच के पहले दिन श्रीलंका ने खेल खत्म होने पर 7 विकेट पर 302 रन बना लिए हैं. क्रीज पर रमेश मेंडिंस (14) और प्रभात जयसूर्या (0) पर नाबाद हैं. न्यूजीलैंड के लिए सबसे सफल गेंदबाज विलियम ओ'रूर्के हैं जिनके खाते में पहले दिन 3 विकेट आए थे. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Pakistan ने Article 370 पर Congress और National Conference का नाम लेकर दोनों पार्टियों को फंसा दिया?