IND vs BAN T20 WC 2024: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का वार्निंग अलार्म, कहर बनकर टूटेगा ये गेंदबाज़

IND vs BAN T20 WC 2024: बांग्लादेश की टीम अपना पहला सुपर 8 मैच ऑस्ट्रेलिया से हार चुकी है. जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ भारत ने एकतरफा मुकाबला अपने नाम किया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Team India Alarm for Bangladesh T20 WC 2024

India vs Bangladesh Super-8: टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 मुकाबले में बांग्लादेश (IND vs BAN) से भिड़ेगी और ऐसे में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल कर अपने सेमीफाइनल की दावेदारी और मजबूत करना चाहेगी, अब तक टी20 विश्व कप 2024 में भारत तीन लीग और एक सुपर-8 में मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल कर चुकी है और इन सभी मुकाबलों में भारतीय गेंदबाजों का जादू चला और टीम की जीत में बल्लेबाज़ों से ज्यादा भूमिका गेंदबाजी यूनिट ने निभाया.  सुपर 8 में विजयी शुरुआत करने के बाद अब भारत के सामने बांग्लादेश है. टूर्नामेंट में अब तक रोहित ब्रिगेड का पलड़ा भारी रहा है, लेकिन इतिहास गवाह है कि बांग्लादेश ने हर बार भारत को कड़ी चुनौती दी है. इसलिए कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले को कम आंकने की गलती नहीं करेंगे.

Advertisement

टी20 विश्व कप 2024 बुमराह का चल रहा राज  

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah in T20 WC 2024) की गेंदबाज़ी टी20 विश्व कप 2024 में सबका ध्यान अपनी ओर खींच रही है. बुमराह टीम इंडिया के लिए एक अहम गेंदबाज़ के तौर पर अपना योगदान बखूबी शानदार तौर पर दे रहे हैं. अब तक खेले 4 मैचों में बुमराह ने 3.46 की इकोनॉमी के साथ गेंदबाजी की है और 8 विकेट लेने में सफल रहे हैं. आयरलैंड के खिलाफ दो विकेट, पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट और अफगानिस्तान के खिलाफ उनके नाम 3 विकेट थे. यानी 8 विकेट अबतक बुमराह ले चुके हैं.  इसके अलावा बुमराह ने 66 टी-20 मैचों में 6.36 की इकोनॉमी के साथ 82 विकेट लिए हैं. 

भारत बनाम बांग्लादेश टी20 हेड टू हेड 

भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले गए हैं और केवल एक में ही बांग्लादेश को जीत मिली है. 12 मैचों में जीत हासिल करने वाले भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 विश्व कप में अब तक चार मैच खेले हैं और हर बार बाजी मारी है. भारत और बांग्लादेश के बीच का मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार शनिवार को रात आठ बजे से होनी है.

Advertisement

टीमें

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज

Advertisement

बांग्लादेश: नजमुल शान्तो (कप्तान), तस्किन अहमद (उपकप्तान), जाकेर अली, तंज़िद हसन, तनज़ीम हसन साकिब, तनवीर इस्लाम, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, मुस्तफ़िज़ुर रहमान, रिशाद हुसैन, लिटन कुमार दास, शाकिब अल हसन, शरीफुल इस्लाम, सौम्य सरकार, मो. तौहीद हृदोय

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drugs Racket In Punjab: Drugs के मकड़जाल के ख़ात्मे के लिए Police का ऑपरेशन, जगह-जगह छापेमारी