"क्या ऐसा बाबर आजम के कारण है...", इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान स्टार को बाहर रखने पर अहमद शहजाद पीसीबी पर भड़के

पीसीबी ने कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड के खिलाफ 7 अक्टूबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान क्या किया कि एक नया ही विवाद शुरू हो गया

Advertisement
Read Time: 2 mins
P
नई दिल्ली:

पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच से लिए घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाज कामरान गुलाम को बाहर रखने के पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को जमकर लताड़ लगाई है. मंगलवार को पीसीबी 7 अक्तूबर से मुल्तान में खेले जाने वाले पहले टेस्ट के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था. और इस टीम में कामरान गुलाम को टीम में जगह नहीं दी थी. 29वें साल में चल रहे गुलाम ने साल 2023 सितंबर से अपनी टीम खायबर पख्तुनावा के लिए खेलेत हुए 13 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 शतक जड़े हैं. इनमें से सात में से पांच शतक इसी साल आए हैं. 

शहजाद ने X पर पोस्ट किए मैसेज में कहा, "कामरान गुलाम की 15 सदस्यीय टीम चुनते समय अनदेखी की गई है. खुर्रम शहजाद चोटिल हैं, जबकि शाहीन आफरदी और आमिर जमाल चोटिल हैं.इसके बावजूद आपने मोहम्मद अली को नहीं चुना.यह समझना बहुत ही मुश्किल है. आप कामरान और साहिबजादा फरहान को न चुनने को कैसे सही ठहराएंगे? क्या ऐसा इसलिए हैं कि ये दोनों उसी नंबर पर बैटिंग करते हैं, जिस पर बाबर आजम खेलते हैं. उन्होंने क्या पाप किया है? जब यूसुफ कोच थे, तो उन्होंने हर बात दो-तीन खिलाड़ियों पर छोड़ दी. यूसुफ अब सेलेक्टर हैं और यह वह टीम जो वह चुन रहे हैं. मुझे आप एक कारण बताए कि क्यों कामराम गुलाम को टीम से बाहर रखा गया?

गुलाम पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई सीरीज में पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें इलेवन में खिलाया नहीं गया था. टीम से बाहर रखने के बावजूद पीसीबी ने जोर देते हुए कहा था कि गुलाम अभी भी उसकी प्लानिंग में शामिल हैं, लेकिन शहजाद ने चीफ सेलेक्टर मोहम्मद ने उन्हें बाहर रखने की तीखी आलोचना की थी. शहजाद ने यह तक कहा था कि क्या गुलाम को इसलिए बाहर रखा गया है क्योंकि बाबर आजम भी नंबर-3 पर बैटिंग करते हैं?

Advertisement