"वह बिल्कुल रोहित की तरह है..", इऱफान पठान ने भारत के इस खिलाड़ी को बताया दूसरा 'रोहित शर्मा'

Irfan Pathan, , भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने भारत के उस क्रिकेटर का नाम लिया है जो बिल्कुल रोहित शर्मा की तरह...

Advertisement
Read Time: 3 mins
I

Irfan Pathan on Rishabh Pant: टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने शानदार परफॉर्मेंस किया और खिताब जीतने में सफलता हासिल की. 17 साल के बाद भारत ने इतिहास को दोहराया है. बता दें कि भारत के खिताब जीतने में ऋषभ पंत का भी अहम किरदार रहा है. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर पंत ने शानदार परफॉर्मेंस किया. पंत ने  171 रन बनाए तो वहीं 13 कैच के अलावा एक स्टंपिंग भी करने में सफलता हासिल की . पेत ने मैचों के दौरान अपनी तेज बल्लेबाजी से मैच को पलटने का भी काम किया. ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने पंत की तारीफ की है और उनके अंदाज को रोहित शर्मा जैसा करार दिया है. 

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए इरफान ने अपनी राय दी और कहा, "सबसे पहले, विकेटकीपिंग के मामले में, वह शानदार रहा है.  14 डिसमिसल किए ..उन्होंने एक विश्व कप टूर्नामेंट में विकेटकीपर द्वारा 10 डिसमिसल के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. उनके कई कैच बेहतरीन रहे हैं, जिससे उनकी उपलब्धि और भी उल्लेखनीय हो गई .."

इरफान ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा, जिससे वे काफी नाखुश रहते थे.  हालांकि, उस एकाध घटना को छोड़कर, उनकी कुल विकेटकीपिंग स्किल्स असाधारण थीं और उन्होंने अहम भूमिका निभाई. पाकिस्तान के खिलाफ़ उन्होंने जो इनसाइड-एज कैच लिया, वह बहुत अहम था.. अगर वह कैच नहीं लिया जाता और गेंद चार रन के लिए चली जाती, तो इससे अर्शदीप पर बहुत ज़्यादा दबाव पड़ता..इससे टीम को संभावित रूप से खेल में हार का सामना करना पड़ सकता था.. उनके तेज़ रिफ़्लेक्स और बेहतरीन विकेटकीपिंग ने परिणाम में अहम भूमिका निभाई."

Advertisement

उनकी बल्लेबाजी पर चर्चा करते हुए पूर्व भारतीय ऑलराउंड ने पंत को रोहित शर्मा (Rishabh Pant and Rohit Sharma) के जैसा खिलाड़ी करार दिया है जो निडर होकर खेलता है.

Advertisement

इरफान ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "देखिए जब फाइनल में भारत ने पहला विकेट खोया तो टीम दबाव  में थी. हम दबाव  में बल्लेबाजी कर सकते थे, लेकिन पंत ने निडर होकर बल्लेबाजी की. पिछले वर्ल्ड कप में हम पीछे इसलिए रहे थे कि दबाव वाले मौके पर हम निडर होकर नहीं खेलते थे. लेकिन जब से पंत टीम में वापस आए हैं टीम में बदलाव नजर आया है. उन्होंने टीम में वह महत्वपूर्ण निडरता नहीं ला दी.. जबकि हम कभी-कभी उनके जोखिम भरे शॉट्स की आलोचना कर सकते हैं, वह आक्रामक शैली बस उनका खेल है."

Advertisement

पूर्व दिग्गज ने आगे कहा, "जिस तरह से हमने अतीत में अन्य क्रिकेटरों का समर्थन किया है, हमें ऋषभ पंत का भी समर्थन करना चाहिए.. रोहित शर्मा के साथ, पंत ने भारतीय टीम के शीर्ष क्रम में एक निडर, एक्स-फैक्टर दिया है जो आजके क्रिकेट की मांग है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bus Marshal Protest: DTC बस मार्शलों की बहाली पर Saurabh Bhardwaj को क्यों पकड़ने पड़े BJP नेता के पैर?