15 साल के इतिहास में Mumbai Indians ने किया आईपीएल का अब तक का सबसे बड़ा करार, जानकर हो जाएंगे हैरान

इस डील से पहले सीएसके-टीवीएस यूरोग्रिप के बीच सौदा सबसे बड़ा था, जिसमें टीवीएस ने तीन साल की अवधि में करीब ₹75 करोड़ की डील की थी. 

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

आईपीएल को इंडियन पैसा लीग भी कहते हैं, क्योंकि यहां पर दुनिया भर की तमाम महंगी डील साइन होती है. टीवी राइट्स से लेकर स्पॉन्सरशिप तक आईपीएल की टीमों के लिए असली कमाई का साधन ये ही होता है. लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियन ने ऐसी ही एक डील साइन की है जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. 

यह पढ़ें- कैप्टन कमिंस ने कोच जस्टिन लैंगर के लिए कही बड़ी बात

आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 15 साल के इतिहास में किसी भी टीम के लिए सबसे बड़ी स्पॉन्सरशिप डील साइन की है. MI ने ₹100 करोड़ के सौदे में तीन साल के लिए क्रेडिट कार्ड कंपनी स्लाइस को अपना प्रमुख प्रायोजक बनाया है. एमआई-स्लाइस साझेदारी से पहले, सीएसके-टीवीएस यूरोग्रिप के बीच सौदा सबसे बड़ा था, जिसमें टीवीएस ने तीन साल की अवधि में करीब ₹75 करोड़ की डील की  थी. 

यह भी पढ़ें- हाथ में स्वामी विवेकानंद की किताब लिए नजर आए क्रिस गेल, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही तस्वीर

टीम के क्वालिफायर में पहुंचने की स्थिति में MI-स्लाइस डील में बोनस भुगतान क्लॉज भी शामिल है. डील के तहत स्लाइस के पास एमआई के को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने का भी अधिकार होगा. इससे पहले आइडिया, हीरो, वीडियोकॉन डी2एच और सैमसंग के बाद मुंबई इंडियंस की जर्सी के सामने स्लाइस पांचवां ब्रांड होगा.

स्लाइस, जिसके 7 मिलियन से अधिक यूजर्स हैं उन्होंने महीने-दर-महीने 40% की वृद्धि दर्ज की है. नवंबर 2021 में, टाइगर ग्लोबल और इनसाइट पार्टनर्स के सह-नेतृत्व में अपनी सीरीज़-बी फंडरेज़िंग में $ 220 मिलियन जुटाने के बाद कंपनी ने यूनिकॉर्न क्लब में प्रवेश किया. कंपनी का लक्ष्य 2022 में अपने यूपीआई उत्पाद को लॉन्च करना और भारत में मिलेनियल्स और जेन-जेड के भुगतान अनुभव को और बढ़ाना है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bastar: जहां भगवान भी अदालत के कटघरे में खड़े होते हैं | Chhattisgarh | NDTV India