IPL 2024: "ये तो समय ही बताएगा कि कौन..." हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस में कप्तानी विवाद पर दिया बड़ा बयान

रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के बाद से इस तरह की अफवाहें हैं कि दोनों खिलाड़ियों के बीच मतभेद हैं. वहीं अब हरभजन सिंह ने इस दोनों खिलाड़ियों के बीच इक्वेश़नपर अपनी बात रखी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
H

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने मुंबई इंडियंस में हुए कप्तानी में बदलाव को लेकर खुलकर बात की है. मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी से पहले रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान नियुक्त किया था. हार्दिक को मुंबई ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था. हार्दिक पहले मुंबई इंडियंस के लिए ही खेलते थे, लेकिन बीते दो सीजन में वो गुजरात के लिए खेले थे. हार्दिक की अगुवाई में गुजरात अपने पहले ही सीजन में खिताब अपने नाम करने में सफल हुई थी तो दूसरे सीजन में टीम ने फाइनल कर का सफर तय किया था. रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाने के बाद से इस तरह की अफवाहें हैं कि दोनों खिलाड़ियों के बीच मतभेद हैं. वहीं अब हरभजन सिंह ने इस दोनों खिलाड़ियों के बीच इक्वेश़नपर अपनी बात रखी है. हरभजन सिंह ने उम्मीद जताई कि वे भी अपने मतभेदों को दूर कर सकते हैं और फ्रेंचाइजी के लिए सबसे अच्छा काम कर सकते हैं.

हरभजन सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा,"ये तो समय ही बताएगा. कौन सहज होगा या कौन नहीं? मुंबई इंडियंस आईपीएल में एक ठोस और मजबूत टीम रही है. मुझे यकीन है कि वे विवादों को पीछे छोड़कर भविष्य के लिए रास्ता बनाना पसंद करेंगे."

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2024 के लिए ये भारतीय खिलाड़ी है 'मिस्टर 360*' डिविलियर्स की पहली पसंद, जो इस सीजन में मचाएगा गदर

Advertisement

बता दें, रोहित आईपीएल के इतिहास में एमएस धोनी के साथ सबसे सफल कप्तान हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस को पांच खिताब (2013, 2015, 2017, 2019 और 2020) दिलाए हैं. दूसरी ओर, हार्दिक ने 2022 में अपने पहले सीज़न में गुजरात टाइटंस को आईपीएल चैंपियन बनाया था.

Advertisement

वहीं, मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले प्री-प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, जिसमें हार्दिक पांड्या से कप्तानी और रोहित शर्मा को लेकर सवाल पूछे गए. हार्दिक पंड्या से पूछा गया कि क्या कप्तानी में बदलाव के बाद उनकी रोहित शर्मा के साथ बातचीत हुई है, इसके जवाब में उन्होंने कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया था. हार्दिक ने कहा, "हां और नहीं. मुझे रोहित से बात करने के लिए ज्यादा समय नहीं मिला क्योंकि वह दौरे पर हैं. जब वह टीम के साथ जुड़ेंगे तो मैं निश्चित रूप से उनसे बात करूंगा."

Advertisement

यह भी पढ़ें:

भारत में बीते साल हुए आईसीसी वनडे विश्व कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हुए हार्दिक पांड्या आईपीएल से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. ऐसे में सबकी नजरें इस पर होंगी कि वो कैसा प्रदर्शन करते हैं. बता दें, आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है और सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना है. जबकि मुंबई इंडियंस 24 मार्च को अपने अभियान की शुरुआत गुजरात टाइटंस के खिलाफ करेगी.

Featured Video Of The Day
Chirag Paswan Exclusive: जात-पात, धर्म और मजहब में यकीन नहीं रखता | NDTV Yuva Conclave