मुंबई का खिलाड़ी मांगता रह गया 'रिव्यू', धोनी ने एक न सुनी, चलते बने पवेलियन, माही का गजब का कॉन्फिडेंस देख फैन्स गदगद

MS Dhoni viral video IPL: मुंबई इंडियंस (MI vs CSK IPL 2023) को चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2023 के 12वें मैच में 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में रहाणे ने कमाल कर दिया और केवल 27 गेंद पर 61 रन की पारी खेली. रहाणे ने आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक जमाया

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
MS Dhoni के कॉन्फिडेंस ने जीता फैन्स का दिल

MS Dhoni viral video IPL: मुंबई इंडियंस (MI vs CSK IPL 2023) को चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2023 के 12वें मैच में 7 विकेट से हरा दिया. इस मैच में रहाणे ने कमाल कर दिया और केवल 27 गेंद पर 61 रन की पारी खेली. रहाणे ने आईपीएल 2023 का सबसे तेज अर्धशतक जमाया. रहाणे ने केवल 19 गेंद पर पचासा लगाकर फैन्स को झूमने पर मजबूर कर दिया. रहाणे द्वारा लगाया गया 19 गेंद पर अर्धशतक सीएसके के लिए आईपीएल में लगाया गया दूसरा सबसे तेज अर्धशतक है. इससे पहले सीएसके के लिए रैना ने आईपीएल में 16 गेंद पर अर्धशतक जमाया था. वैसे, मैच में जडेजा (Ravindra Jadeja) ने एक कमाल का कैच लिया और 3 विकेट लेने में सफल रहे. यही कारण रहा कि उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

Advertisement

लेकिन मैच के दौरान धोनी (MS Dhoni) का करिश्मा भी देखने को मिला. एक बार फिर मैच में धोनी ने 'धोनी रिव्यू सिस्टम', (DRS) में अपना आधिपत्य जमाया और सूर्यकुमार यादव को पवेलियन की राह दिखा दी. वहीं, मुंबई की पारी के आखिरी गेंद पर जो हुआ उसने फैन्स को हैरान कर दिया. दरअसल, मुंबई के ऋतिक शौकीन (Hrithik Shokeen) पारी की आखिरी गेंद खेल रहे थे. ड्वेन प्रीटोरियस ने आखिरी गेंद की जो ऑफ स्टंप की लाइन से बाहर थी. गेंदबाज ने जानबूझ कर ऑफ स्टंप से बाहर गेंद फेंकी थी जिससे बल्लेबाज आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट नहीं मार पाए. इस गेंद को ऋतिक खेलने से चूक गए. जैसे ही वो गेंद को खेलने से चूक गए वैसे, ही उन्होंने अंपायर की ओर देखकर इस गेंद को वाइड देने की अपील की. अंपायर ने वाइड नहीं दिया. जिसके बाद बल्लेबाज ऋतिक ने वाइड के लिए रिव्यू लिया. लेकिन सीएसके के कप्तान धोनी ने गजब का कॉन्फिडेंस दिखाया और ओवर समाप्त होने के साथ ही उन्होंने सभी खिलाड़ियों को पवेलियन जाने के लिए कह दिया. 

Advertisement
Advertisement

दरअसल, धोनी को पूरा भरोसा था कि बल्लेबाज के रिव्यू लेने के बाद भी यह गेंद वाइड नहीं होगी. वहीं, बल्लेबाज ऋतिक सीएसके के खिलाड़ियों को फैसला आने से पहले ही पवेलियन जाता देख हैरान रह गए. वो अपने हाथ को उठाते रह गए और धोनी एंड कंपनी थर्ड अंपायर का फैसला आने से पहले ही अपने-अपने रास्ते पवेलियन की ओर जाते दिखे. सीएसके के खिलाड़ियों को पवेलियन जाता देख ऋतिक कुछ नहीं कर सकते थे, वो भी खिलाड़ियों के साथ पवेलियन निकल पड़े.

Advertisement

बाद में जब थर्ड अंपायर ने टीवी पर इस गेंद को देखा तो फैसला सीएसके के हक में गया और यह आखिरी गेंद वाइड नहीं थी.  धोनी के इस गजब के कॉन्फिडेंस ने फैन्स का दिल जीत लिया औऱ सोशल मीडिया पर इसको लेकर रिएक्ट करने लगे.

--- ये भी पढ़ें ---

* VIDEO: धोनी ने दिखायी चीते जैसी फुर्ती, तो अंपायर की भी खुल गयीं आंखें, और फैंस चिल्लाने लगे...
* VIDEO देखें: जडेजा ने पकड़ा बुलेट कैच, तो अंपायर का दहशत के मारे हुआ कुछ ऐसा हाल कि...

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Featured Video Of The Day
Maharashtra Assembly Elections: टिकट बंटबारे के बाद महाविकास अघाड़ी में बढ़ी खींचतान