IndW vs SaW One-off Test: भारतीय वीमेंस टीम ने 10 विकेट से जीता इकलौता टेस्ट, तस्वीरों से समझें कहानी

India Women vs South Africa Women: भारतीय महिला टीम ने मेहमान दक्षिण अफ्रीका को सोमवार को 10 विकेट से रौंद दिया

Advertisement
Read Time: 2 mins
Shafali Verma: शेफाली वर्मा ने इकलौते टेस्ट में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाली बल्लेबाज बनीं
नई दिल्ली:

India Women vs South Africa Women, One-off Test: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सोमवार को चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में खत्म हुए इकलौते टेस्ट में भारतीय महिला टीम ने मेहमान टीम को दस विकेट से रौंद दिया. जीत के अलावा यह टेस्ट बहुत ही ज्यादा ऐतिहासिक रहा. मैच में जहां शेफाली (Shafali Verma) वर्मा (205) पहले दिन इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक बनाने वाली बल्लेबाज बनीं, तो वहीं आखिरी दिन स्नेह राणा ने दस विकेट चटकाए. मैच जीतने के बाद बहुत ही शानदार तस्वीरें मैदान से आई, जो महिला टीम का उज्जवल भविष्य बताने के लिए काफी है. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दस विकेट से जीत की खुशी भारतीय खिलाड़ियों के चेहरे पर साफ देखी जा सकती है. स्मृति मंधाना खासी उत्साहित दिखाई पड़ीं. मंधाना ने 161 गेंदों पर 149 रन बनाए. 



 

कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी 69 रन का पारी खेली. और ट्रॉफी लेते समय उनके चेहरे पर गौरव और खुशी साफ देखी जा सकती थी. 

Advertisement

ऑलराउंडर स्नेह राणा ने मैच में दस विकेट चटकाए. पहली पारी में राणा ने 25.3 ओवरों में 77 रन देकर आठ विकेट चटकाए, तो उन्होंने दूसरी पारी में दो विकेट लिए. राणा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

Advertisement

 शेफाली वर्मा ने दोहरा शतक तो जड़ा ही, तो उन्होंने 3 ओवरों में 1 विकेट लिया. और विकेट लेने के बाद वर्मा की खुशी देखने लायक थी.

यह जीत न केवल टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट के लिए जरूरी कॉन्फिडेंस देगी, बल्कि शेफाली का प्रदर्शन देश की तमाम युवा लड़कियों को टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए भी प्रेरित करेगा

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET UG की आज होने वाली Counselling को किया गया स्थगित, जल्द आएगी नई तारीख