युवराज सिंह ने जिसे माना था घरेलू क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज, जिन्हें 2 टेस्ट के बाद टीम इंडिया से कर दिया गया बाहर, अब तोड़ी चुप्पी

Pankaj Singh on Yuvraj Singh:घरेलू क्रिकेट में सबसे पहले 400 विकेट लेने वाले गेंदबाज ने एक खास बयान दिया है जिसने फैन्स के बीच खलबली मचा दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
P

Pankaj Singh Big Statement: पंकज सिंह.. आप भूले तो नहीं, जिसे भारत के महान बल्लेबाज युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भारतीय घरेलू क्रिकेट का सबसे महान गेंदबाज करार दिया था. पंकज ने भारत के लिए दो टेस्ट मैच भी खेले लेकिन इसके बाद फिर वो टीम में शामिल नहीं पाए. साल 2024 में पंकज ने भारतीय टेस्ट टीम में डेब्यू किया था. शानदार घरेलू क्रिकेट करियर होने के बाद भी पंकज भारत के लिए केवल दो टेस्ट मैच ही खेल पाए. पंकज ने फर्स्ट क्लास करियर में 117 मैच में 472 विकेट लिए थे. अब पंकज ने युवराज सिंह के उस खास कमेंट को लेकर बयान दिया है. ईएसपीएन के साथ बात करते हुए पंकज ने कहा कि.."जब युवी पाजी ने मेरे लिए इतना कुछ कहा था तो यकीनन मेरे अंदर काबिलियत होगी."

ईएसपीएन के साथ बात करते हुए पंकज ने कहा, "वो बहुत बड़े खिलाड़ी हैं, युवराज सिंह... उन्होंने क्रिकेट को बहुत करीब से जाना है.. वह इस स्तर पर कई युवाओं का प्रबंधन और मदद भी कर रहे हैं. तो जाहिर है अगर उन्होंने कहा है, तो कुछ चीजें तो होंगी ही न'

बता दें कि पंकज ने अपनी गेंदबाजी से भारतीय घरेलू क्रिकेट में हलचल मचा दी थी, यहां तक कि युवराज सिंह ने उन्हें 'भारत का सबसे महान घरेलू गेंदबाज' तक कह दिया था. 

Advertisement

पंकज को भारत के 2007 के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान अपना पहला टेस्ट कॉल-अप मिला था, जब मुनाफ़ पटेल और एस श्रीसंत के चोटिल होने के बाद उनके लिए टेस्ट टीम में जाने का मौका मिला था. लेकिन उन्हें भारत की टेस्ट कैप पाने में सात साल लग गए.  2010 में, उन्होंने भारत के लिए अपना एकमात्र वनडे खेला, जिसमें 0/45 रन दिए.

Advertisement

साल 2014 में पंकज को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था. बता दें कि तीन साल पहले, 2021 में, पंकज सिंह ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी थी. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Fire On Train: Indore में चलती ट्रेन में लगी आग, घटना के बाद मची अफरा-तफरी | Breaking News
Topics mentioned in this article