मोहम्मद शमी ने रचा इतिहास, वर्ल्ड कप में ऐसा कमाल करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने

India vs New Zealand Mohammed Shami : न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे हैं. ऐसा कर शमी ने एक नया इतिहास रच दिया है. शमी वर्ल्ड कप के इतिहास में दो बार 5 विकेट हॉल करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins

India vs New Zealand Mohammed Shami : न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की और 5 विकेट हॉल करने में सफल रहे हैं. ऐसा कर शमी ने एक नया इतिहास रच दिया है. शमी वर्ल्ड कप के इतिहास में दो बार 5 विकेट हॉल करने वाले भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं. बता दें कि 2019 वर्ल्ड कप में भी शमी ने 5 विकेट लेने का कमाल किया था. शमी की शानदार गेंदबाजी के कारण ही न्यूजीलैंड की टीम 273 रन ही बना सकी.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: क्या अंपायर ने वाइड न देकर Virat Kohli की मदद की, वसीम अकरम ने दिया करारा जवाब

शमी ने 10 ओवर की गेंदबाजी की जिसमें 54 रन दिए और 5 विकेट लेने में सफलता हासिल की. शमी के अलावा  बुमराह और सिराज को 1-1 विकेट मिला. इसके अलावा कुलदीप यादव 2 विकेट लेने में सफल रहे. न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिचेल ने 130 रन बनाए तो वहीं रचिन रवींद्र ने 75 रन की पारी खेली.

मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी

अपनी गेंदबाजी के दौरान शमीने कमाल की गेंदबाजी की और 3 बल्लेबाजों को बोल्ड करने में सफल रहे. बता दें कि शमी ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच ही खेला है और ऐसी गेंदबाजी कर विश्व क्रिकेट में तहलका मचा रखा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में द्रविड़ ने विस्तार से बताया प्लान, डिटेल से जान लें मैट हेनरी

Advertisement

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पूरे टूर्नामेंट के दौरान पहली बार दबाव में दि,  टीम अंतिम 13 ओवर में भारत की सटीक गेंदबाजी के सामने 68 रन ही बना सकी. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया जिसके बाद गेंदबाजों ने नौवें ओवर में 19 रन तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों डेवोन कॉनवे (00) और विल यंग (17) को पवेलियन भेज दिया. कॉनवे जसप्रीत बुमराह का पारी का पहला ओवर मेडन खेलने के बाद मोहम्मद सिराज की गेंद को फारवर्ड शॉर्ट लेग पर श्रेयस अय्यर के हाथों में खेल गए. (भाषा के साथ)

Featured Video Of The Day
Navaratri 2024: Kim Jong Un या George Soros के साथ डिनर? S Jaishankar ने किसे चुना?
Topics mentioned in this article