IND vs NZ, 2nd Test, Day 1 Highlights: पहले दिन का खेल खत्म, वाशिंगटन ने भारत को 'सुंदर' स्थिति में पहुंचाया, 3 साल बाद वापसी पर जड़ा 'सत्ता'

India vs New Zealand 2nd Test Day 1 Highlights: वाशिंगटन सुंदर ने 59 रन पर सात विकेट की शानदार ऑफ स्पिन गेंदबाजी से भारत ने तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट में गुरुवार को न्यूजीलैंड की पहली पारी को 259 रन पर समेटने के बाद स्टंप्स तक एक विकेट पर 16 रन बना लिए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
IND vs NZ 2nd Test Day 1 Highlights: स्टंप्स पर भारत 16/1, न्यूजीलैंड से 243 रन पीछे

India vs New Zealand 2nd Test Day 1 Highlights: वाशिंगटन सुंदर ने 59 रन पर सात विकेट की शानदार ऑफ स्पिन गेंदबाजी से भारत ने तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट में गुरुवार को न्यूजीलैंड की पहली पारी को 259 रन पर समेटने के बाद स्टंप्स तक एक विकेट पर 16 रन बना लिए. दिन का खेल समाप्त होने पर शुभमन गिल नाबाद 10 और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल नाबाद छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे. टीम साउथी ने अपने दूसरे ओवर में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को खाता खोले बगैर बोल्ड किया. (SCORECARD)

कुलदीप यादव की जगह टीम में जगह बनाने वाले सुंदर ने लगभग ढाई साल के बाद टेस्ट टीम में वापसी पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. इससे पहले उनके नाम चार टेस्ट में छह विकेट थे. भारत के लिए अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने 64 रन देकर तीन विकेट लिए. भारतीय सरजमीं पर यह पहली बार है जब किसी टेस्ट मैच में सभी 10 विकेट दायें हाथ के ऑफ स्पिनरों ने झटके हो.

अश्विन डेवोन कोन्वे को आउट कर अपने विकेटों की संख्या 531 तक पहुंचाकर ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन से आगे निकल गए. न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कोन्वे ने 76, रचिन रविंद्र ने 65 और मिचेल सेंटनर ने 33 रन का योगदान दिया. न्यूजीलैंड की टीम एक समय तीन विकेट पर 197 रन बनाकर बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी लेकिन सुंदर की फिरकी के सामने उसने 62 रन के अंदर सात विकेट गंवा दिए.

कुलदीप की जगह टीम में शामिल करने के फैसले को सही साबित करते हुए सुंदर ने अपने 14वें ओवर में पिछले मैच के शतकवीर रविंद्र को आउट कर पहली सफलता हासिल करने के बाद अपने छोर से विकेट चटकाना जारी रखा. अश्विन ने दिन के शुरुआती सत्र में न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम (15) और विल यंग (18) को चलता किया तो वहीं सुंदर ने दूसरे सत्र के आखिर में दो विकेट झटकने के बाद मैच का रुख भारत की ओर मोड़ दिया.

सुंदर ने इन सात में से पांच विकेट ऑफ स्टंप की लाइन का शानदार इस्तेमाल कर झटके. उन्होंने इस दौरान रविंद्र, टॉम ब्लंडेल (3), सेंटनर, टिम साउदी (5) और अजाज पटेल (4) को बोल्ड किया. उनका सबसे बड़ा विकेट हालांकि रविंद्र का था जिन्होंने शुरुआती टेस्ट में न्यूजीलैंड की आठ विकेट की जीत में 134 और नाबाद 39 रन की यादगार पारी खेली थी.

इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी थी दोनों टीमें

भारतीय प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह

Advertisement

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: टॉम लैथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के

Here are the Highlights of India vs New Zealand, 2nd Test Match Day 1, Straight from Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune 



Featured Video Of The Day
Ayodhya में ADM Law And Order Surjeet Singh की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत