IND vs NZ 3rd ODI: विराट कोहली, मोहम्मद शमी और रोहित शर्मा के पास ऐतिहासिक कमाल करने का मौका

India vs New Zealand 3rd ODI Stats Preview: तीसरे वनडे मैच में शमी और कोहली के पास करियर में विराट मुकाम पर पहुंचने का होगा मौका

Advertisement
Read Time: 24 mins
I

India vs New Zealand 3rd ODI: तीसरे वनडे मैच में भारतीय टीम इंदौर में न्यूजीलैंड को हराकर वनडे सीरीज को 3-0 से जीतने की कोशिश करेंगे. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम एक और कमाल करने के करीब है. आजके मैच में एक बार फिर सबकी नजर विराट कोहली पर होगी. इसके अलावा मोहम्मद शमी भी अपने करियर में एक बड़ा मुकाम हासिल करने के करीब हैं. भारत ने पहले दोनों वनडे मैच में न्यूजीलैंड पर शानदार जीत हासिल की है. पहले मैच में शुभमन गिल ने दोहरा शतक लगाकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब जीता था तो वहीं दूसरे वनडे मैच में मोहम्मद शमी ने 3 शानदार विकेट लेकर 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजे गए थे.

ये भी पढ़े- 

केवल 24 साल की उम्र में राशिद खान का टी-20 क्रिकेट में चौंकाने वाला रिकॉर्ड

राहुल-आथिया शेट्टी की शादी पर सोशल मीडिया पर आयी फनी मीम्स की बाढ़, आप हंसे बिना नहीं रहेंगे

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

मोहम्मद शमी के 1 विकेट दूर
मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इंटरनेशनल करियर में 400 विकेट लेने से केवल एक विकेट दूरे हैं. ऐसा करते ही शमी भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में 400 से ज्यादा विकेट लेने वाले 9वें गेंदबाज बन जाएंगे. शमी से पहले 400 या उससे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, कपिल देव, जहीर खान, जवागल श्रीनाथ, रविंद्र जडेजा और ईशांत शर्मा कर चुके हैं. 

Advertisement

विराट कोहली के पास 25 हजार रन बनाने का मौका
कोहली (Virat Kholi) के पास एक और कमाल करने का मौका होगा. यदि तीसरे वनडे में किंग कोहली शतक लगा पाने में सफल रहे तो वो अपने इंटरनेशनल करियर में 25000 रन पूरा कर लेंगे. इसके लिए कोहली को 100 रन और बनाने हैं. ऐसा होते ही कोहली विश्व क्रिकेट में 25 हजार इंटरनेशलनल रन बनाने वाले पांचवें छठे बल्लेबाज बन जाएंगे. कोहली से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में 25000 रन सचिन तेंदुलकर, कुमार संगकारा, रिकी पोंटिंग, महेला जयवर्धने और जैक कैलिस ने बनाया है. 

Advertisement

सूर्यकुमार यादव भी करेंगे कमाल
आजके मैच में सुर्यकुमार यादव (Surya kumar Yadav) 3 रन बनाने में सफल रहे तो वो अपने इंटरनेशनल करियर में 2000 रन पूरा कर लेंगे. इसके अलावा 2 छक्के लगाते ही सूर्या अपने इंटरनेशनल करियर में 100 छक्के पूरा कर लेंगे. 

Advertisement

रोहित शर्मा कप्तान के तौर पर इतिहास दोहराने के करीब
बता दें कि यदि भारतीय टीम आज न्यूजीलैंड को हरा देती है तो 13 साल के बाद भारतीय टीम वनडे सीरीज में अपने घर पर न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करेंगे. इससे पहले 2010 में भारत ने न्यूजीलैंड का 5 मैचों की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया था. उस समय भारत की कप्तानी गौतम गंभीर ने की थी. इसके अलावा 1988 में भारत ने पहली बार वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया था, जब दिलीप वेंगसरकर की कप्तानी में भारत ने अपने घर पर खेले गए (New Zealand in India ODI Series) 5 मैचों की वनडे सीरीज में 4 मैच जीतने में सफलता पाई थी और एक मैच रद्द हो गया था. इस तरह से भारत ने न्यूजीलैंड के 4-0 से क्लीन स्वीप किया था. यानि रोहित की कप्तानी में भारत 13 साल बाद इतिहास को दोहरा पाने के कगार पर है. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
UNGA की सालाना बैठक में विदेश मंत्री S Jaishankar ने Pakistan को जमकर फटकार लगाई | Des Ki Baat