जसप्रीत बुमराह T20I में कप्तानी करते ही रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले भारत के पहले कप्तान होंगे

Jasprit Bumrah Record in T20I: बता दें कि बुमराह के टीम में आने से टीम इंडिया को पूरा फायदा मिलने वाला है. बुमराह भारत के ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं. बुमराह के टीम में आने से यकीनन भारत को एशिया कप और विश्व कप में खूब फायदा मिलने वाला है.

Advertisement
Read Time: 23 mins

Jasprit Bumrah Record in T20I: भारतीय टीम (Indian Cricket Team) आयलैंड के खिलाफ पहला टी-20 मैच 18 अगस्त को खेलने वाली है. जसप्रीत बुमराह की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 सीरीज खेलेगी. चोटिल होने के बाद से पहली बार बुमराह टीम इंडिया के लिए खेलते दिखेंगे. इस सीरीज में खेलकर बुमराह अपनी जोरदार फिटनेस का टेस्ट भी पास कर लेंगे. बता दें कि बुमराह जैसे ही मैदान पर कप्तान के तौर पर उतरेंगे वैसे ही एक कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे. बुमराह भारत के इकलौते ऐसे गेंदबाज बन जाएंगे जो टी-20 इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी की हो. 

इससे पहले 10 खिलाड़ियों ने T20I में भारत की कप्तानी की है लेकिन सभी खिलाड़ी बल्लेबाज रहे हैं. यानी यह पहला मौका होगा जब बुमराह बतौर गेंदबाज T20I में भारत की कप्तानी करेंगे. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग, धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, ऋषभ पंत और केएल राहुल भारत की कप्तानी T20I में कर चुके हैं .वैसे, हार्दिक ने ऑलराउंडर के तौर पर भारतीय टीम की कप्तानी T20I में की थी. वहीं, बुमराह टी-20 इंटरनेशनल में भारत की कप्तानी करने वाले 11वें खिलाड़ी होंगे. 

Advertisement

बुमराह ने अभ्यास सत्र में दिखाया अपनी गेंदबाजी का जलवा
आयलैंड पहुंचकर भारतीय टीम ने जमकर अभ्यास किया है. अभ्यास के दौरान बुमराह ने अपनी गेंदबाजी का जलवा भी दिखाया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर बीसीसीआई ने शेयर की है. वीडियो में बुमराह अपने पुराने रंग में दिखाई दे रहे हैं. उनकी गेंदबाजी में वहीं अंदाज नजर आ रहा है. ऐसे में यकीनन उम्मीद है कि आयरलैंड के खिलाफ बुमराह कहर बरपाएंगे और विश्व क्रिकेट में जोरदार वापसी करेंगे. बता दें कि बुमराह ने 11 महीने बाद भारतीय नेट्स पर गेंदबाजी की है. 

Advertisement

एशिया कप और विश्व के लिए बुमराह हैं अहम
बता दें कि बुमराह के टीम में आने से टीम इंडिया को पूरा फायदा मिलने वाला है. बुमराह भारत के ही नहीं बल्कि विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन गेंदबाज हैं. बुमराह के टीम में आने से यकीनन भारत को एशिया कप और विश्व कप में खूब फायदा मिलने वाला है.

Advertisement

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: 
जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप कप्तान), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, अवेश खान 

Advertisement
Featured Video Of The Day
कितना खतरनाक है Europe में तबाही मचा रहा Corona का Variant, India में भी खतरा?