IND vs BAN, T20 Series: सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या समेत इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें कब होगा टीम का ऐलान

Team India for IND vs BAN T20I Series: भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए इस सप्ताह के अंत तक चयनकर्ता भारतीय टीम का ऐलान कर सकते हैं. बता दें, इस सीरीज का पहला मुकाबला सात अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाना है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
T

India vs Bangladesh T20I Series: भारत और बांग्लादेश के बीच अभी दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. भारतीय टीम ने चेन्नई टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई हुई है. इस सीरीज का दूसरा मुकाबला कानपुर में खेला जाना है. ग्रीन पार्क स्टेडियम में यह मुकाबला 27 सितंबर से खेला जाना है. इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है.  इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है.

दूसरी तरफ ईरानी ट्रॉफी का आयोजन होना है. ईरानी ट्रॉफी 1 से 5 अक्टूबर के बीच लखनऊ में खेली जाएगी. ईरानी ट्रॉफी के लिए बीसीसीआई ने रेस्ट ऑफ इंडिया का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. ईरानी ट्रॉफी में भारतीय टी20 टीम के कई खिलाड़ी हैं, ऐसे में फैंस के मन में सवाल है कि आखिर बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान होगा, उसमें किन्हें मौका मिलेगा और किन्हें नहीं.

जल्द हो सकता है टीम इंडिया का ऐलान

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाली टी20 सीरीज के लिए इस सप्ताह के अंत तक चयनकर्ता भारतीय टीम का ऐलान कर सकते हैं. बता दें, इस सीरीज का पहला मुकाबला सात अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाना है, जबकि सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 अक्टूबर को दिल्ली और सीरीज का तीसरा मुकाबला 13 अक्टूबर को हैदराबाद में होना है. इस बात की संभावना अधिक है कि जिन खिलाड़ियों को ईरानी ट्रॉफी के लिए टीम में जगह दी गई है, उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ना चुना जाए. हालांकि, बोर्ड अंतरराष्ट्रीय कर्त्तव्यों को ध्यान में रखते हुए कभी भी खिलाड़ी को घरेलू टूर्नामेंट से वापस बुला सकता है.

Advertisement

इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

पीटीआई के अनुसार, भारत के आगामी टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन, विकेटकीपर के तौर पर पहली पंसद हो सकते हैं. उनके अलावा इस बात की संभावना अधिक है कि जितेश शर्मा को मौका मिले. बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान संजू ओपनिंग करते हुए दिखाई दे सकते हैं.

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के बाद भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए शुभमन गिल, जसप्रीत बुमराह जैसे कई खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. रिपोर्ट की मानें तो इस साल जुलाई में जिम्बाब्वे में पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलने वाले कई खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले अभिषेक शर्मा, बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के दौरान गिल की जगह ओपनिंग कर सकते हैं.

Advertisement

संभावना इस बात की भी है कि गायकवाड़ सीरीज के बाकी दो मुकाबले के लिए टीम इंडिया के साथ जुड़े, जबकि जायसवाल सीरीज का पहला मुकाबला खेले. वहीं हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे और सूर्यकुमार यादव टीम में वापसी को पूरी तरह से तैयार है. इसके अलावा रिंकू सिंह, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, तुषार देशपांडे और रवि बिश्नोई जैसे खिलाड़ी टीम में जगह पा सकते हैं. जबकि हर्षित राणा को भी मौका मिल सकता है.

Advertisement

यह भी पढ़ें: Ishan Kishan: ईशान किशन को लग सकता है बड़ा झटका, शतक भी नहीं आया काम, इस खिलाड़ी से पिछड़े रेस में

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: "ऋषभ पंत के छक्का मारने के बाद..." इंजीनियरों ने स्टैंड को बताया खतरनाक, ढह सकता है ढांचा

Featured Video Of The Day
Bihar Politics: Social Media Post के बाद सियासी भूचाल, अब सुलह सफ़ाई की कोशिशें तेज़
Topics mentioned in this article