IND vs BAN, 3rd T20I: आज मैच हो पाएगा या नहीं, जानिए मौसम का हाल, संभावित XI, हैदराबाद की पिच क्या असर दिखाएगी, जानिए सबकुछ

IND vs BAN Match Prediction, 3rd T20I, हैदराबाद में भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा. भारतीय टीम दोनों मैच जीतने में सफल हो गई है. आज भारतीय टीम सूपड़ा साफ करने की कोशिश करेगी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
I

IND vs BAN 3rd T20I: बांग्लादेश को पहले और दूसरे टी20 में चारों खाने चित्त करने के बाद सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम की नजरें अब क्लीन स्वीप पर हैं. । भारत और बांग्लादेश के बीच तीसरा और आख़िरी मुक़ाबला निज़ामों के शहर हैदराबाद में शनिवार को खेला जाना है. उम्मीद ऐसी जताई जा रही है कि इस मैच में टीम इंडिया कुछ बदलाव कर सकती और बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौक़ा दे सकती है जबकि बांग्लादेश की कोशिश होगी कि भारतीय दौरे का अंत कम से कम एक जीत के साथ किया जाए। टेस्ट में भी बांग्लादेश को 0-2 से हार मिली थी और अब टी20 में भी वह व्हाइटवॉश झेलने के क़रीब है.

हैदराबाद की पिच का पेंच (Hyderabad Pitch Report)

राजीव गांधी उप्पल स्टेडियम की ये पिच ज़्यादातर बल्लेबाज़ों के ही माक़ूल होती है. यहां अब तक दो ही टी20 मैच खेले गए हैं, जिसमें दोनों ही मैचों में भारत ने रनों का पीछा करते हुए जीत हासिल की है। 2019 में वेस्टइंडीज़ ने पहले खेलते हुए 207 रन बनाए थे जिसके जवाब में भारत ने 18.4 ओवर में ही जीत हासिल कर ली थी. यहां पिछला टी20 वर्ष 2022 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था जहां ऑस्ट्रेलिया ने 186 रन बनाए थे और भारत ने एक गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली थी। यानी एक और रनों की बारिश की उम्मीद की जा सकती है.

क्या भारत -बांग्लादेश मैच में बारिश की आशंका है ? (Hyderbad weather report) 

एक तरफ़ रनों की बारिश की उम्मीद करें तो दूसरी तरफ़ शनिवार को हैदराबाद में पानी की बारिश की भी आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक़ शनिवार की शाम बारिश हो सकती है, ऐसा हुआ तो मैच में ख़लल पड़ सकता है लेकिन अच्छी बात ये है कि हैदराबाद का ड्रेनेज काफ़ी अच्छा है.

Advertisement

बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मिल सकता है मौक़ा

भारतीय टीम ने दिल्ली में ही सीरीज़ पर कब्ज़ा जमा लिया है, ऐसे में इस मैच में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. हर्षित राणा जो बाहर बैठे हैं, इस मुक़ाबले में उनके डेब्यू की उम्मीद रहेगी. साथ ही साथ रवि बिश्नोई को भी मौक़ा मिल सकता है. बड़ा सवाल ये भी होगा कि संजू सैमसन जो अब तक कुछ ख़ास नहीं कर पाए हैं, क्या उनकी जगह बाहर बैठे विकेटकीपर बल्लेबाज़ जितेश शर्मा को खेलाया जा सकता है ?

Advertisement

सैमसन ने इस सीरीज़ में अब तक 16 और 29 रन बनाए हैं जबकि उससे पहले श्रीलंका में खेली गई दो लगातार पारियों में उन्होंने खाता भी नहीं खोला था। हालांकि सैसमन को अगर बाहर रखते हैं तो फिर अभिषेक शर्मा के साथ पारी का आग़ाज़ कौन करेगा, इस पर भी माथापच्ची करनी होगी.

Advertisement

संभावित भारतीय XI (India  probable playing 11)

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन/जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, मयंक यादव, हर्षित राणा

Advertisement

संभावित बांग्लादेश XI (Bangladesh  probable playing 11) 

लिटन दास, परवेज़ हुसैन इमॉन, तंज़िद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज़, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह , रिशाद हुसैन, तनज़ीम हसन साकिब, तसकीन अहमद, मुस्तफ़िज़ुर रहमान    

Featured Video Of The Day
Maharashtra Politics | Shivsena (UBT) और AIMIM में अब कोई फर्क नहीं: CM Shinde
Topics mentioned in this article