India Tour Zimbabwe: जिम्बाब्वे दौरे के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ रवाना हुई टीम इंडिया, सामने आई तस्वीरें, यहां देखे सीरीज का पूरा शेड्यूल

India Tour Zimbabwe: वीवीएस लक्ष्मण की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें साझा की है जिसमें वीवीएस लक्ष्मण, रियान पराग समेत कई अन्य खिलाड़ी नजर आ रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
India Tour Zimbabwe:जिम्बाब्वे के लिए वीवीएस लक्ष्मण के साथ रवाना हुई टीम इंडिया

वीवीएस लक्ष्मण की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम जिम्बाब्वे दौरे के लिए रवाना हो गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें साझा की है जिसमें वीवीएस लक्ष्मण, रियान पराग समेत कई अन्य खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. बता दें, भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप के बाद जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी. बता दें, क्योंकि अधिकतर सीनियर खिलाड़ी टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं, ऐसे में युवा खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में जगह दी गई है. इस टीम का कप्तान शुभमन गिल को बनाया गया है.

अमेरिका और वेस्टइंडीज में आयोजित हुए टी20 विश्व कप के बीच ही भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया था. इस टीम में आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को जगह दी हई थी. युवा खिलाड़ियों से सजी इस टीम का कप्तान शुभमन गिल को बनाया था. अभिषेक शर्मा, रियान पराग, तुषार देशपांडे को पहली बार भारतीय टीम का कॉल-अप मिला है. इस टीम में पहले नीतीश रेड्डी का भी नाम था, लेकिन वो चोटिल होने के चलते टीम से बाहर हो गए और उन्हें टीम में शिवम दुबे ने रिप्लेस किया है.

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भारतीय टीम: शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे , शिवम दुबे.

Advertisement

ऐसा है शेड्यूल

भारत और जिम्बाब्वे के पीच पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जाना है. इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 जुलाई को होगा. जबकि तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच 10 जुलाई को होगा.वहीं 13 जुलाई को चौथा मैच खेला जाएगा. जबकि 14 जुलाई को इस सीरीज का पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाएगा. बता दें, पहले मैच की तरह ही हरारे स्पोर्ट्स क्लब में सीरीज के बाकी के मैच होंगे. भारतीय समयानुसार इस सीरीज के सभी मुकाबले शाम 4:30 बजे खेले जाएंगे.

Advertisement

यह भी पढ़ें: "पूरी तरह हकदार..." हार्दिक पांड्या ने रोहित शर्मा के बाद टी20 टीम का कप्तान बनने के सवाल पर दिया ये जवाब

Advertisement

यह भी पढ़ें: "इस बड़ी वजह से द्रविड़ ने नहीं किया फिर से हेड कोच पोस्ट के लिए आवेदन", बीसीसीआई सचिव जय शाह का खुलासा

Advertisement
Featured Video Of The Day
Ladli Behna Yojana: गरीब महिलाओं को योजना के तहत 1500 रुपए हर महीने मिलेगा भत्ता | Maharashtra
Topics mentioned in this article