Asia Cup 2024: बांग्लादेश को 10 विकेट से रौंदकर भारत महिला टीम एशिया कप के फाइनल में

India Women's Team Qualify for Asia Cup 2024 Final: भारत के लिए स्मृति मंधाना ने नाबाद 55 और शेफाली वर्मा ने नाबाद 26 रन का योगदान दिया.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
INDW vs BANW Asia Cup Semi Final

India Women's Team Beat Bangladesh and Qualify for final: तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर और स्पिनर राधा यादव की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने टी20 महिला एशिया कप के सेमीफाइनल में शुक्रवार को यहां बांग्लादेश को आठ विकेट पर 80 रन पर रोक दिया. रेणुका ने पारी की शुरुआत में लगातार चार ओवर डालते हुए 10 रन देकर तीन विकेट चटकाये. उन्होंने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को झकझोरा तो वहीं राधा ने मध्यक्रम के बल्लेबाजों को अपनी फिरकी पर नचाते हुए  14 रन देकर तीन विकेट लिये. बांग्लादेश के लिए कप्तान निगार सुल्ताना ने 51 गेंद में 32 जबकि शोर्ना अख्तर ने नाबाद 19 रन का योगदान दिया. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी कर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन  रेणुका ने पहले ओवर में ही छक्का खाने के बाद दिलारा अख्तर को चलता किया. दिलारा के एक और बड़ा शॉट खेला लेकिन यह डीप मिडविकेट पर खड़ी उमा छेत्री को पार करने के लिए काफी नहीं था. उन्होंने अपने अगले दो ओवरों में इश्मा तंजीम और मुर्शिदा खातून को चलता किया जिससे पावर प्ले में बांग्लादेश की टीम तीन विकेट पर 25 रन ही बना सकी. कप्तान सुल्ताना ने एक छोर से पारी को संभालने की कोशिश की. भारतीय गेंदबाजों ने सातवें से 10वें ओवर के बीच सात रन खर्च किये और इस दौरान राधा ने रूमाना अहमद को आउट कर शिकंजा और कस दिया.

भारतीय स्पिनरों की सटीक लाइन लेंथ का बांग्लादेश के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था. गत चैम्पियन भारत का क्षेत्ररक्षण में काफी सुधार दिखा. शेफाली ने पूजा वस्त्राकर की गेंद पर राबिया खान का डाइव लगाकर शानदार कैच लपका. सुल्ताना को इसके बाद शोर्ना के रूप में अच्छा साथ मिला और दोनों ने 35 गेंद में 36 रन की साझेदारी कर टीम को कुछ हद तक संघर्ष करने लायक स्कोर तक पहुंचाया. राधा ने दीप्ति के हाथों कैच कराकर सुल्ताना को पवेलियन की राह दिखायी. बांग्लादेश की कप्तान टूर्नामेंट में पहली बार आउट हुई. उन्होंने 51 गेंद की पारी में दो चौके लगाये. शोर्ना ने भी 18 गेंद की नाबाद पारी में दो चौके लगाये.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh DGP Prashant Kumar का बड़ा खुलासा! कहा- ''अफसरों पर गिर सकती है गाज''