"हमारे पास अब टाइम कम है इसलिए.."दूसरे वनडे में क्यों नहीं खेले रोहित और कोहली, कोच द्रविड़ ने दिया जवाब

Rahul Dravid on Rohit And Kohli: दूसरे वनडे में रोहित और कोहली के प्लेइंग इलेवन में शामिल न होने पर कोच द्रविड़ ने अपनी राय दी है और कहा है कि हमारे पास टाम कम है इसलिए दूसरे खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins

Rahul Dravid on Rohit And Kohli:  दूसरे वनडे में वेस्टइंडीज की टीम 6 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही और सीरीज को बराबर करने में भी सफल रही. दूसरे वनडे में भारतीय प्लइंग इलेवन में चौंकाने वाले बदलाव देखने को मिले थे. रोहित शर्मा और विराट कोहली (kohli- Rohit) को आराम दिया गया था. लेकिन इन दोनों के न खेलने के बाद भारतीय बल्लेबाजी क्रम की पोल खुल गई, वेस्टइंडीज के खिलाफ रफ्तार, उछाल और टर्न का सामना नहीं कर पाये जिससे टीम बारिश से प्रभावित दूसरे वनडे में शनिवार को यहां 40.5 ओवर में 181 रन पर सिमट गयी. वहीं, बाद में लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम यह मैच 6 विकेट से जीत गई. 

बता दें कि विश्व कप से महज 10 मैच पहले रोहित और कोहली को आराम देने के फैसले की खूब आलोचना हो रही है. ऐसे में टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कोहली और रोहित के न खेलने के पीछे की वजह बताई है. कोहली और रोहित को आराम देने के पीछे नए खिलाड़ियों को मौका देना है. 

द्रविड़ ने कहा कि, "हम खिलाड़ियों को ट्राई कर रहे हैं. हम ऐसे खिलाड़ियों को मौका देना चाह रहे जिससे यह साफ हो सकते कि ये खिलाड़ी कैसे परफॉर्म कर सकते हैं. हमारे पास अब टाइम कम है. 10 से 11 मैच बचे हैं विश्व कप से पहले, इसलिए हम उन खिलाड़ियों को मौका देकर देखना चाहते थे. अब उन खिलाड़ियों पर है कि वो इस मिले मौके का कैसे फायदा उठा पाते हैं."

Advertisement

टीम के कोच राहुल नवे आगे कहा कि, "ईमानदारी से कहूं तो हमें बहुत अधिक जवाब नहीं मिलेंगे, लेकिन हमारे कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं. उनके खेलने को लेकर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है. इसलिए हम दूसरे खिलाड़ियों को भी देखना चाहते हैं."

Advertisement

कोच द्रविड़ ने आलोचना को लेकर कहा, "हमें दूसरों की राय की ज्यादा चिंता नहीं है, ये हमारे देश के प्रतिभाशाली लड़के हैं, ये सभी प्रदर्शन करके यहां आए हैं.. यह उन पर निर्भर है कि जब उन्हें अवसर दिया जाए तो वे अवसर का लाभ उठाएं.. हम थोड़ा निराश थे, हम जानते थे कि यह एक मुश्किल विकेट था और बल्लेबाजी के लिए आसान विकेट नहीं था, लेकिन हमें किसी तरह 230-240 तक पहुंचना था जो एक बहुत अच्छा स्कोर हो सकता था.. हमने बीच में विकेट गंवाए और 50-60 रन कम रह गए."

Advertisement
Advertisement

बता दें कि अब सीरीज का तीसरा वनडे मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा, जो वनडे सीरीज का निर्णायक मैच होगा. पहला वनडे मैच भारत ने 5 विकेट से जीता था. अब उम्मीद है कि आखिरी वनडे में रोहित और कोहली फिर से प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे. 

--- ये भी पढ़ें ---

* 21 साल के बल्लेबाज का कोहराम, एक ओवर में ठोक दिए 48 रन, जड़े 7 छक्के, क्रिकेट जगत में मची हलचल, Video
* महान इंग्लिश पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया संन्यास, भारतीय हमेशा करेंगे इस बात के लिए याद

Featured Video Of The Day
Gujarat Hit And Run Case: Ahmedabad में तेज रफ्तार कार ने मां-बेटे को पीछे से मारी टक्कर
Topics mentioned in this article