Arshdeep Singh: अर्शदीप ने जड़ा शानदार "चौका", कारनामा करने वाले 17 साल के इतिहास में पहले भारतीय बने

Arshdeep Singh: विश्व कप के करीब 17 साल के इतिहास में जो कोई दूसरा भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका, वह इस सरदार ने कर दिखाया

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Arshdeep Singh Player of the match: अर्शदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया
नई दिल्ली:

जारी टी20 विश्व कप (T20 Word Cup 2024) में बुधवार को दिन टीम इंडिया के लिए शानदार रहा. टीम रोहित ने क्रिकेट के नवजात अमेरिका (Ind vs us) को 7 विकेट से मात देकर खेल का ककहरा सिखाने के साथ ही मेगा इवेंट के सुपर-8 राउंड में जगह बना ली. भारत की जीत में लेफ्टी पेसर अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने चार विकेट चटकाते हुए प्लेयर ऑफ द मैच रहे. अर्शदीप ने पहले ही ओवर में दो विकेट चटकाकर अमेरिका को एकदम से बैकफुट पर ला दिया था. और इसके बाद भी इस सरदार ने दो विकेट और लिए, तो वह टी20 विश्व कप के करीब 17 साल के इतिहास में भारत के सबसे सफल गेंदबाज बन गए. 

इस कारनामे के साथ ही अर्शदीप ने एक साथ ही पांच दिग्गजो को पीछे छोड़ दिया. यूं तो इन  पांच दिग्गजों ने अशदीप जितने ही चार-चार विकेट लिए हैं, लेकिन रनों के लिहाज से अर्शदीप ने सभी को पछाड़ दिया, सबसे नजदीकी अंतर से मात मिली आर. अश्विन को, जिन्हें लेफ्टी पेसर ने दो रन से पीछे छोड़ा. अशदीप ने 9 रन देकर 4 विकेट चटकाए.

वहीं, बाकी दिग्गजों की बात करें तो आर अश्विन (4/11, बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2024 (मीरपुर) दूसरे नंबर पर हैं, तो हरभजन सिंह (4/12, बनाम इंग्लैंड, 2012 (कोलंबो) तीसरी पायदान पर हैं. इसके बाद आरपी सिंह ने 19 रन देकर चार विकेट चटकाने का कारनामा साल 2009 में डरबन में आयरलैंड के खिलाफ किया, तो जहीर खान (4/19, बनाम आयलैंड, 2009 (नॉटिंघम) में किया. टी20 विश्व कप के इतिहास में लेफ्टी स्पिनर प्रज्ञान ओझा छठे नंबर पर हैं. ओझा ने साल 2009 में नॉटिंघम में बांग्लादेश के खिलाफ 21 रन देकर 4 विकेट लिए थे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Cyclone Dana: साइक्लोन 'दाना' का क्या है लोकेशन, ओडिशा में कब होगा लैंडफॉल? | News@8
Topics mentioned in this article