IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में यह दिग्गज होगा भारतीय टीम का कप्तान

Hardik Pandya: भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 और वनडे सीरीज खेला जाने वाला है. पहले टी-20 सीरीज खेली जाएगी, इसके बाद वनडे सीरीज खेला जाने वाला है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
IND vs SL T20I Series

India vs Sri Lanka T20I: स्टार हरफनमौला हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 क्रिकेट श्रृंखला में भारत के कप्तान होंगे. पंड्या निजी कारणों से अगस्त में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे . बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने पीटीआई को बताया , " हार्दिक पंड्या भारतीय टी20 टीम के उपकप्तान थे.वह पूरी तरह फिट हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिये उपलब्ध भी लिहाजा वह कप्तान होंगे." रोहित शर्मा ने विश्व कप जीतने के बाद टी20 क्रिकेट को अलविदा कह दिया." टी20 सीरीज 27 से 30 जुलाई तक पल्लेकेले में खेली जायेगी जबकि वनडे दो से सात अगस्त तक कोलंबो में होंगे. टीम की घोषणा अगले कुछ दिन में होगी. अभी यह तय नहीं है कि उपकप्तान शुभमन गिल होंगे या सूर्यकुमार यादव. वनडे सीरीज के बारे में अधिकारी ने बताया कि पंड्या ने निजी कारणों से ब्रेक मांगा है और नियमित कप्तान रोहित शर्मा को इसकी जानकारी दे दी है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने साफ तौर पर कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने पर सभी स्टार क्रिकेटरों को भी घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. रोहित, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को छूट दी गई है . बीसीसीआई चाहता है कि बाकी सभी टेस्ट विशेषज्ञ अगस्त में दलीप ट्रॉफी का कम से कम एक मैच खेलें. इसके बाद टीम को बांग्लादेश और न्यूजीलैंड से टेस्ट श्रृंखला खेलनी है.

भारत का संभावित टी20 टीम: हार्द‍िक पंड्या (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

Advertisement

भारत का संभावित वनडे टीम: केएल राहुल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्द‍िक पंड्या, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान और मोहम्मद सिराज. 

Advertisement

भारत-श्रीलंका का शेड्यूल  (IND vs SL T20I Schedule)

27 जुलाई- पहला टी20, पल्लेकेल 
28 जुलाई- दूसरा टी20, पल्लेकेल 
30 जुलाई- तीसरा टी20, पल्लेकेल 

वनडे सीरीज, IND vs SL ODI Schedule

2 अगस्त- पहला वनडे, कोलंबो 
4 अगस्त- दूसरा वनडे, कोलंबो 
7 अगस्त- तीसरा वनडे, कोलंबो

Featured Video Of The Day
PM Modi Ukraine Visit:PM की झप्पी Politics, जद में आए Volodymyr Zelenskyy, Vladimir Putin, Joe Biden