Ind vs Pak: "अब समय आ गया है", पूर्व कप्तान आफरीदी ने पाक प्रबंधन को दिया यह सुझाव

India vs Pakistan: भारत के हाथों मिली हार के बाद पाकिस्तान में कोहराम मचा हुआ है. और उसके पूर्व क्रिकेटर लगातार सुझाव दे रहे हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
न्यूयॉर्क:

जारी टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में भारत के हाथों हार के बाद उसके देश और पूर्व क्रिकेटरों के बीच कोहराम मचा हुआ है. पूर्व दिग्गज अलग-अलग बातें कह रहे हैं और सुझाव दे रहे हैं. पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ नाटकीय हार के बाद पाकिस्तान की एकादश में कुछ बदलाव करने का सुझाव दिया है. और वह चाहते हैं कि कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को तीसरे नंबर पर उतारा जाए ताकि फखर जमां पारी का आगाज कर सकें. अमेरिका और भारत से हारने वाली पाकिस्तान की टीम को मंगलवार को यहां करो या मरो के मुकाबले में कनाडा के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी.

अफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से कहा, ‘मुझे लगता है कि अब गैरी कर्स्टन और बाबर आजम के लिए कुछ बदलाव करने का समय आ गया है.  मैं उस्मान खान की जगह सलमान अली आगा और शादाब खान की जगह अबरार अहमद को टीम में देखना चाहूंगा.' उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना ​​है कि फखर जमां को मोहम्मद रिजवान के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए बढ़ावा दिया जाना चाहिए, जबकि बाबर को तीसरे नंबर पर उतारा जाना चाहिए.'

अफरीदी ने कहा, ‘कुछ कठिन बातचीत और विकल्प आने वाले हैं, लेकिन हमें याद रखना चाहिए कि अब भी उम्मीद है. पाकिस्तान अब भी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुआ है.' रविवार को भारत के खिलाफ 120 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एक समय अच्छी स्थिति में होने के बावजूद मैच हार गई जो उसकी लगातार दूसरी हार है.

Advertisement

पूर्व ऑलराउंडर ने कहा, ‘दोनों टीम के बीच मुख्य अंतर भारत की स्थिरता, आत्मविश्वास, अनुशासन और मैदान पर रवैया था. पाकिस्तान का बल्लेबाजी क्रम चल नहीं रहा और हमने जो देखा वह पावर हिटिंग का कमजोर प्रदर्शन था.' अफरीदी ने विश्व प्रतियोगिताओं में चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ भारत के दबदबे वाले रिकॉर्ड का जिक्र करते हुए कहा, ‘भारत ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपने आठ मैचों में से सात में जीत हासिल की है और पाकिस्तान के प्रशंसक बेहद निराश हैं.' अफरीदी की राय में पाकिस्तान रविवार को खेले गए मैच जैसे बड़े मैचों के दबाव को आसानी से नहीं झेल पाता।
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह