Ind vs Nz: इतनी जीत चाहिए टीम रोहित को WTC फाइल में जगह बनाने के लिए, जानें कितने प्रतिशत हैं आसार, क्या है गणित

WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी टेस्ट के तीसरे दिन के खेल के बाद फैंस का एक वर्ग अब भारत के डब्ल्यूटीसी फाइनल के टिकट को लेकर गुणा-भाग कर रहे हैं

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
WTC Final: टीम इंडिया के सामने फाइनल के टिकट के लिए रास्ता एकदम स्पष्ट है
नई दिल्ली:

India vs New Zealand:  न्यूजीलैंड के खिलाफ (Ind vs Nz) के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होते-होते मुकाबले में खासा रोमांच पैदा हो गया है. यह सही है कि न्यूजीलैंड के पास 125 रनों की बढ़त है, लेकिन यहां से क्या होगा, यह अगले दो दिन के गर्भ में छिपा हुआ है. निश्चित रूप से अभी तक तो  दो दिन हुए खेल में बल्लेबाजों और गेंदबाज दोनों ही उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं, तो वहीं एक बड़ा वर्ग टीम रोहित के WTC Final में पहुंचने के गुणा-भाग लगाने में व्यस्त है. चर्चा हो रही है कि टीम इंडिया को यहां से फाइनल का टिकट हासिल करने के लिए कितने मैच जीतने होंगे. चलिए हम आपके सामने परी तस्वीर स्पष्ट किए देते हैं. 

कुछ ऐसी है फिलहाल तस्वीर

WTC प्वाइंट्स टेबल में फिलहाल भारत टॉप पायदान पर काबिज है. भारत के खाते में 11 मैचों में से 8 जीत, दो हार, एक ड्रॉ के साथ 98 प्वाइंट्स हैं. और टीम इंडिया का जीत प्रतिशत 74.24 हैं. न्यूजीलैंड छठे नंबर पर है. अगर भारत बेंगलुरु टेस्ट हार भी जाता है, तो उसका जीत प्रतिशत 68.06 रह जाएगा. भारत की टॉप पायदान को कोई खतरा नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया (62.50 %)  और भारत के बीच जीत प्रतिशत का अंतर जरूर कम हो जाएगा. वहीं, भारत के फाइनल का टिकट हासिल करने के आसार के बारे में बात करें, तो सबसे ज्यादा 90 प्रतिशत आसार भी टीम रोहित के ही हैं. 

यह प्रदर्शन फाइनल के टिकट के लिए काफी है

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे बेंगलुरु टेस्ट को मिलाकर इस साल भारत को आठ टेस्ट मैच खेलने हैं. कीवी टीम के खिलाफ सीरीज खत्म होने के बाद नवंबर के आखिर से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसके घर में पांच टेस्ट मैच खेलने हैं. कुल मिलाकर भारत को WTC Final में जगह बनाने के लिए बचे आठ में से तीन टेस्ट मैचों में जीत हासिल करनी है. और उसके क्वालीफाई करने के आसार 90 प्रतिशत हैं. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bomb Threat: Delhi से London जाने वाली Vistara Flight को बम से उड़ाने की धमकी
Topics mentioned in this article