IND vs NZ ODI: Shubman Gill ने किया करिश्मा, शतक लगाकर की Babar Azam के इस विश्व रिकॉर्ड की बराबरी

Ind vs Nz ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को  सीरीज के तीसरे मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी तेजतर्रार फॉर्म जारी रखते हुए अपना चौथा वनडे शतक (Gill Fourth Odi Century) लगाया.

विज्ञापन
Read Time: 23 mins
Shubman Gill Century

Ind vs Nz ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार को  सीरीज के तीसरे मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने अपनी तेजतर्रार फॉर्म जारी रखते हुए अपना चौथा वनडे शतक (Gill Fourth Odi Century) लगाया. सीरीज के पहले दो मैचों में 208 और नाबाद 40 रन बनाने के बाद, गिल पहले से ही 3 मैचों की सीरीज में शीर्ष स्कोरिंग बल्लेबाज थे. जैसे ही गिल ने इंदौर में मैच में 112 रन का आंकड़ा छुआ, उन्होंने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) के '3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में सर्वाधिक रन' बनाने के रिकॉर्ड (Shubman Gill Equal Babar Azam Record) की बराबरी कर ली.

बाबर आजम (Babar Azam Odi Record) ने 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में सर्वाधिक रन (360) बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. भारत के युवा सलामी बल्लेबाज गिल (Shubman Gill) को पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी के रिकॉर्ड को पार करने के लिए 113 रनों की आवश्यकता थी लेकिन वह 112 रन पर आउट हो गए.

सलामी बल्लेबाज गिल (Shubman Gill) को पिच के दूसरे छोर से भारत के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का भरपूर साथ मिला था. रोहित शर्मा (Rohit Sharma Century) ने अपनी पारी में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 118.82 के स्ट्राइक रेट से  85 गेंदों में 101 रन बनाए. अपनी पारी के दौरान  दौरान रोहित ने  9 चौके और 6 छक्के लगाए. 23 वर्षीय गिल क्रिकेट इतिहास में दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 350 से अधिक रन बनाए हैं. इस सूची में गिल के बाद बांग्लादेश के इमरुल कायेस (349), दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक (342) और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल (330) शामिल हैं.

Advertisement
Advertisement

गिल जिस अंदाज में बल्लेबाज़ी कर रहे थे ऐसा लग रहा था कि गिल एक और दोहरा शतक (Shubman Gill Double Century) लगा सकते हैं, लेकिन शतक बनाने के बाद वो ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टीक सके. सलामी बल्लेबाज गिल 78 गेंदों में 112 रन बनाकर  ब्लेयर टिकनर (Blair Tickner) की गेंद पर आउट हुए.

Advertisement

ये भी पढ़े- 

केवल 24 साल की उम्र में राशिद खान का टी-20 क्रिकेट में चौंकाने वाला रिकॉर्ड

राहुल-आथिया शेट्टी की शादी पर सोशल मीडिया पर आयी फनी मीम्स की बाढ़, आप हंसे बिना नहीं रहेंगे

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Hooch Tragedy: जहरीली शराब से मौतों के बाद शराबबंदी कानून पर उठने लगे सवाल