IND vs NZ 2nd Test: "भारत को सोचना चाहिए कि कैसे..." रोहित शर्मा की कप्तानी पर भड़के रवि शास्त्री, बताया कहां हुई टीम से गलती

Ravi Shastri on Rohit Sharma's Captaincy: टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री दूसरे दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी से खुश नजर नहीं आए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Ravi Shastri: रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर सवाल उठाए हैं.

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में हो रहे सीरीज के दूसरे मैच में दूसरे दिन स्टंप्स तक मेहमान टीम ने अपना शिकंजा कस लिया है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने भारत पर 301 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. मिचेल सैंटनर की फिरकी के सामने भारतीय बल्लेबाजों के सरेंडर करने के बाद न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन के अंत तक 5 विकेट के नुकसान पर 198 रन बना लिए हैं. क्रीज पर अभी टॉम ब्लंडेल 30 तो ग्लेन फिलिप्स 9 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री दूसरे दिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी से खुश नजर नहीं आए.

दरअसल, भारतीय टीम ने दूसरे दिन 16/1 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया था और टीम इंडिया ने लंच तक सात विकेट गंवा दिए थे. लंच के बाद खेलने उतरी भारतीय टीम की पारी 156 पर सिमट गई. इसके बाद दूसरे सेशन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने चायकाल तक 2 विकेट के नुकसान पर 85 रन बना लिए थे. रवि शास्त्री जो इस दौरान कमेंट्री कर रहे थे, उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा ने अग्रेसिव फील्ड नहीं लगाई, वो भी तब जब भारत को पता है कि न्यूजीलैंड ने उस पर एक बड़ी बढ़त हासिल की है और उसे आखिरी में रन चेज करना है.

दिन के दूसरे सेशन के दौरान रवि शास्त्री और मुरली कार्तिक ने रोहित की रणनीति पर विस्तृत चर्चा की. इस दौरान कार्तिक ने कहा,"न्यूजीलैंड बल्लेबाजों के पास सभी खिलाड़ियों को तितर-बितर करने में कामयाब रहा है." जबकि रवि शास्त्री ने इस दौरान कहा,"यह भी आपको बताता है, रणनीतिक रूप से आपको कैसे सोचना चाहिए. भारत को सोचना चाहिए कि कैसे न्यूजीलैंड को 120 रन पर आउट किया जाए."

Advertisement

रवि शास्त्री ने आगे कहा,"ऐसा होने के लिए, आपको विकेटों के बारे में सोचने की ज़रूरत है, आपको आक्रामक स्थिति में लोगों की ज़रूरत है. हां, अगर टीम बिना किसी नुकसान के 60 रन तक पहुंच जाती है, तो आप अलग तरह से सोचना शुरू कर सकते हैं. इससे गेंदबाज को भी लगता है कि उसे विकेट चाहिए, न कि इस तरह फैला हुआ मैदान."

Advertisement

बात अगर मैच की करें तो न्यूजीलैंड से स्पिनर मिचेल सैंटनर की फिरकी का भारतीय बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था और टीम इंडिया 156 रनों पर ऑल-आउट हुई. भारत के लिए रवींद्र जडेजा सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे, जिन्होंने 38 रनों की पारी खेली. जबकि शुभमन गिल और सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 30-30 रनों की पारी खेली. सैंटनर ने 53 रन देते हुए 7 विकेट झटके.

Advertisement

यह भी पढ़ें: IPL 2025: "यकीन नहीं है कि धोनी खेलेंगे..." हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स के रिटेंनशन पर बोलते हुए दिया बड़ा बयान

Advertisement

यह भी पढ़ें: Yashasvi Jaiswal: यशस्वी जायसवाल ने ये बड़ा रिकॉर्ड बना दुनिया को चौंकाया, आज तक कोई भारतीय नहीं कर पाया था ऐसा

Featured Video Of The Day
Delhi Air Pollution: सांस फुला रही दिल्ली की हवा, प्रदूषण पर रोकथाम के लिए उठाने होंगे ये कदम
Topics mentioned in this article