"मैंने उनसे सीखा और कुछ ऐसा ही.." , सैंटनर ने भारत के प्लान से ही मेजबानों का बैंड बजा दिया

India vs New Zealand, 2nd Test: मिचेल सैंटनर पुणे में भारतीय बल्लेबाजों के लिए मानो शेन वॉर्न बन गए और उन्होंने करारा जवाब देते हुए सात विकेट चटकाए

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Mitchell Santner: मिचेल ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग की
नई दिल्ली:

Mitchell Santner destroyed Indian batting:  जब वीरवार को पुणे में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की अगुवाई में मेहमान न्यूजीलैंड पर हमला बोला,तो फैंस ही नहीं, बल्कि हेड कोच गौतम की "गंभीर" मुस्कान ने भी एक बार का कहा कि भारत ने अब पलटवार का मन बना लिया है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती देखिए कि सिर्फ दूसरे दिन की समाप्ति के बाद ही सवाल अब भारत की सीरीज बचाने के शुरू हो गए हैं क्योंकि न्यूजीलैंड ने कुल 301 रन की बढ़त बनाकर भारत पर पूरी तरह से शिकंजा कस दिया है. और अगर ऐसा हुआ, तो इसके जिम्मेदार रहे सैंटनर (19.3-1-53-7) जो पुणे के इस मैदान पर मानो स्टार बल्लेबाजों के लिए शेन वॉर्न बन गए! और कुछ बातों पर तो एक बार को खुद सैंटनर को ही भरोसा नहीं हुआ, जिन्होंने दिन के खेल के बाद मिले सात विकेट के पीछे के राज़ को बयां किया. 

सैंटर ने जड़े "सत्ते" पर कहा, "खुद को टेस्ट मैच जीतने की स्थिति में लाना वास्तव में एक सुखद अहसास है. यह आसान नहीं दिखता और हम जानते थे कि साझेदारी बहुत ही अहम हैं. हम खुश हैं कि दूसरे दिन हम बेहतर करने में सफल रहे.हमने इस पिच पर सही गति हासिल करने के बारे में बात की और जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ा, स्पिनरों को घुमाव मिलना शुरू हो गया. अब कुल मिलाकर अहम बात गेंद का टप्पा सही एरिया में रखने का था", लेफ्टी स्पिनर ने क्रीज के कोने से गेंदबाजी करने पर कहा, "हमने केवल एंगल बदलने की कोशिश की. मैंने पहले विशी (वॉशिंगटन) को क्रीज के कोने से बॉलिंग करते देखा था. और मैंने कुछ ऐसा ही करने की कोशिश की, जो सफल रही."  मतलब आप देखिए कि सात विकेट लेने वाले लेफ्टी सैंटनर ने भारत के प्लान से ही सीखा और मेजबान बल्लेबाजों का ही बैंड बजा दिया.

भारत में बेहतर करने की बात पर सैंटनर ने कहा, "मुझे लगता है कि यहां की पिचों में घुमाव है, जो बढ़िया बात है. हमें अपने घर पर ऐसी पिच नहीं मिलतीं. भारत की पिचें स्पिनरों की अच्छी मदद करती हैं. मुझे लगता है कि पिच यहां मदद कर रही है. वहीं, यह आसान नहीं है, लेकिन हमने बड़े शॉट खेलने की  कोशिश के बारे में बात की", उन्होंने कहा, "दूसरी ओर, जब हमने दूसरी पारी में बॉलिंग की, तो भारत ने भी ऐसे ही शॉट खेलने की कोशिश की. हमें केवल सटीक रहने की जरुरत है" 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra Elections से पहले अघाड़ी में दरार? Shiv Sena UBT को लेकर क्यों नाराज हैं Rahul Gandhi?
Topics mentioned in this article