Virat Kohli: "इस वजह से कोहली ने अपनी समस्या कई गुना...", मांजरेकर ने पकड़ी विराट की बैटिंग में यह बड़ी तकनीकी खामी

Ind vs Nz 1st Test: बेंगलुरु की पहली पारी की नाकामी ने कोेहली के आलोचकों की संख्या को और ज्यादा बढ़ा दिया है

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Ind vs Nz 1st Test:
नई दिल्ली:

इसमें दो राय नहीं कि पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की समस्याएं न्यूजीलैंड के खिलाफ (Ind vs Nz 1st Test) बेंगलुरु टेस्ट की पहली पारी की नाकामी के बाद अगले स्तर पर पहुंच गई है. पिछले लंबे समय से उम्मीदों पर बार-बार नाकाम हो रहे विराट को आलोचकों ने पहले ही घेरा हुआ था, लेकिन एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में वीरवार की नाकामी से अब दिग्गजों ने भी कोहली को लेकर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं. और विराट पर पहला  वार किया है पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने. मांजरेकर ने कोहली की तकनीकी खामी को पकड़ते हुए X पर मैसेज पोस्ट करते हुए बयां किया कि इस खामी ने कोहली की समस्याओं को कई गुना कर दिया है. वैसे मांजरेकर ने पहले भी इस बारे में कहा था. 

मांजरेकर ने कहा, "मैंने पहले भी इस बार में कहा था और फिर से कहूंगा. विराट ने हर गेंद को फ्रेंटफुट पर खेलने की चाहत में अपनी समस्या का कोई गुना बढ़ा लिया है. फिर इसका कोई महत्व नहीं कि गेंद की लंबाई क्या रहती है. आज आउट होने वाली गेंदों पर बैकफुट पर खेलकर आसानी से निपटा जा सकता था"

अपने समय के दिग्गज और फ्रंटफुट पर खेलने वाले मांजरेकर कमेंट्री में भी आगे आकर ही बोलते रहे हैं. उन्होंने कई साल अनुभव का परिचय देते हुए एक अहम प्वाइंट उठाया है. अब आगे देखने की बात होगी कि कोहली मांजरेकर की बात पर कितना ध्यान देते हैं, लेकिन एक और नाकामी ने कोहली का इस साल रिकॉर्ड और खराब कर दिया है. 

Advertisement

इस साल कोहली के बल्ले पर लगा जंग

साल 2024 में कोहली के बल्ले से विराट प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है. और वह अपने "सर्वश्रेष्ठ रूप" से खासे दूर दिखाई पड़ रहे हैं. इस साल कोहली ने चार टेस्ट की सात पारियों में सिर्फ 26.16 के औसत से 157 रन बनाए हैं. इसमें उनके बल्ले से एक भी पचासा नहीं निकला है. कोहली का बेस्ट स्कोर 47 का रहा है. 

Advertisement

WTC सर्किल में ऐसा रहा है अभी तक प्रदर्शन

इस जारी WTC सर्किल (2023-25) में  कोहली ने 7 मैचों की 11 पारियों में 46.80 के औसत से 468 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और दो पचासे शामिल हैं. कोहली का बेस्ट स्कोर 121 का रहा है. 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
घर पर झटपट कैसे बनाएं सूखे मटर मशरूम | Sookhe Matar Mushroom Recipe
Topics mentioned in this article