Ind vs NZ 1st Test: "हमें इस तरह से खेलना होगा कि...", कुलदीप यादव ने किया चौथे दिन की रणनीति का खुलासा

Kuldeep Yadav: तीसरे दिन के खेल के बाद कुलदीप यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए और उन्होंने कई पहलुओं पर रोशनी डाली

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
kuldeep Yadav: कुलदीप यादव ने तीसरे दिन तीन विकेट चटकाए
बेंगलुरु:

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन मुकाबला ऐसे मोड़ पर पहुंच गया है, जहां से क्या होगा, यह देखना बहुत ही रुचिकर होगा. तीसरे दिन मुकाबले की आखिरी गेंद पर भी कीवियों ने कोहली को आउट करके मनोवैज्ञानिक लाभ पर कब्जा कर लिया. इससे टीम प्रबंधन को एहसास हो गया है कि चौथे दिन बल्लेबाजों को और ज्यादा जीवट दिखना होगा. इस बात को तीसरे दिन के खेल के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुलदीप यादव ने स्वीकार किया.

कुलदीप ने चौथे दिन की सत्र-दर-सत्र रणनीति पर रोशनी डालते हुए कहा, " यहां से रनों पर नियंत्रण करना मुश्किल है. वीरवार को यहां ज्यादा घुमाव नहीं था. संभवत: ऐसा इसलिए था क्योंकि पिच थोड़ी गीली थी. अब बिना पर्याप्त घुमाव, खुरदरे क्षेत्र  और खासकर छोटी बाउंड्री के साथ यहां पर अच्छी गेंद पर भी बाउंड्री बटोरी जा सकती है."

तीन विकेट चटकाने वाले कुलदीप ने कहा, "न्यूजीलैंड बल्लेबाजों को श्रेय दिया जाना चाहिए. उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और अब हमें शनिवार को बेहतर बल्लेबाजी करने की जरुरत है. हमने शुक्रवार को अच्छी शुरुआत की, लेकिन हम अभी भी 125 रन पीछे हैं. हमें शनिवार को सत्र-दर-सत्र प्लानिंग करने की जरुरत है. 

Advertisement

इस चाइनमैन स्पिनर ने कहा, "अगर यह मैच पांचवें दिन तक  चलता है, तो स्पिनरों को और ज्यादा फायदा होगा. उन्हें ज्यादा विकेट मिलेंगे.शुक्रवार को शाम तक गेंद घूमना शुरू हो गई. उम्मीद है कि हम आखिरी दिन तक गेंदबाजी करेंगे और पिच हमारी मदद करेगी. और अपने बॉलिंग अटैक को देखते हुए हम न्यूजीलैंड टीम के सामने एक प्रतिस्पर्धात्मक टारगेट रखेंगे." यादव ने रवींद्र रचिन के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए कहा, "उसने बहुत ही शानदार बैटिंग की और बड़ी बुद्धिमानी से स्कोरिंग के क्षेत्र को चुना. मुझे उसे दो बार आउट करने का मौका मिला. पिछले दो सालों में रचिन ने खासकर स्पिन के खिलाफ तेजी से सुधार किया. उम्मीद है कि, आने वाले मैचों में वह ज्यादा रन नहीं बनाएंगे" 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Hindu Swabhiman Yatra के विरोध में उठ रहे सवालों का Giriraj Singh ने दिया जवाब