IND vs IRE: "हम बस मैदान पर जाएंगे और..." रोहि्त शर्मा ने आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले पिच को लेकर तोड़ी चुप्पी

भारतीय टीम आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ मैच से अपने विश्व कप अभियान का आगाज करेगी और उससे पहले नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच को लेकर काफी बात हो रही है.

Advertisement
Read Time: 4 mins
I

भारतीय टीम जब बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ अपने आईसीसी टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत करेगी तो सभी की नजरें नासाउ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच पर होंगी. टी20 विश्व कप 2024 की शुरुआत से ही न्यूयॉर्क की पिच सवालों के घेरे में है. पहली बार अमेरिका में हो रहे आईसीसी टूर्नामेंट के लिए ड्रॉप इन पिचों का इस्तेमाल हो रहा है. न्यूयॉर्क की पिच पर असमान उछाल ने बल्लेबाजी को मुश्किल बना दिया है. बड़ी बाउंड्री के साथ साथ पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही है, जिससे हाई स्कोरिंग मुकाबला नहीं हो पा रहा है. इस पिच पर सोमवार को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला गया था. उस मैच में पिच चौंकाने वाली साबित हुई क्योंकि श्रीलंका की टीम 19.1 ओवर में 77 रन पर आउट हो गई. हालांकि, अंत में दक्षिण अफ्रीका ने मैच जीत लिया, लेकिन पिच की वजह से लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया था. दक्षिण अफ्रीका को 78 रनों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए 16.2 ओवर तक संघर्ष करना पड़ा था. बता दें, भारत ने पिछले हफ्ते इसी स्थान पर बांग्लादेश के खिलाफ अपना अभ्यास मैच खेला था, जबकि टीम इंडिया के चार में से तीन ग्रुप मुकाबले भी इसी मैदान पर होंगे.

वहीं आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने  नासाउ काउंटी की पिच को लेकर अपनी बात कही है. रोहित शर्मा ने कहा है कि उन्हें यकीन नहीं है कि न्यूयॉर्क में उनके खेल के लिए कौन सी पिच का इस्तेमाल किया जाएगा. प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने कहा,"वहां चार पिचों का एक वर्ग है. मुझे नहीं पता कि हम किस विकेट पर खेलेंगे. तो, कौन जानता है - जिस विकेट पर हम कल खेल रहे हैं वह बल्लेबाजी के लिए एक अच्छा विकेट हो सकता है. तो, यह सब कुछ परिस्थितियों में खुद को ढालने के बारे में हैं."

Advertisement

रोहित ने आगे कहा कि हालांकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मैच नहीं देखा, लेकिन अगर हालात समान रहे तो भारतीय खिलाड़ी परिस्थितियों में खुद को ढालने की पूरी कोशिश करेंगे. रोहित शर्मा ने कहा,"मुझे खेल देखने का मौका नहीं मिला. मैं अपने परिवार के साथ थोड़ा व्यस्त था जो कल आया था. लेकिन नहीं, निश्चित रूप से मुझे पता है कि पिच कैसी थी, अपने अन्य साथियों से सुन रहा हूं, और हमारी टीम में बहुत सारे लोग हैं और सहयोगी स्टाफ इस बारे में बात कर रहे थे कि उस खेल में क्या हुआ था. लेकिन, फिर से, मैं बस इतना कह सकता हूं कि हम इन परिस्थितियों के लिए सर्वोत्तम संभव निर्णय लेंगे, चाहे हमें जो भी सर्वोत्तम स्तर का अनुभव हो. हम बस मैदान पर जाएंगे और पिच देखेंगे."

Advertisement

रोहित ने यह भी कहा कि इस नए स्टेडियम में आउटफील्ड भी चिंता का विषय है. रोहित शर्मा ने कहा,"निश्चित रूप से, आउटफील्ड और पिच कैसे खेलेगी, इसके संदर्भ में बहुत सी चीजें बहुत अनिश्चित हैं. जैसा कि मैंने अभी कहा, यह सब उस स्थिति को तेजी से अपनाने और अभ्यस्त होने के बारे में है, क्योंकि आपके पास बहुत अधिक समय नहीं है. और अगर पिच अच्छा खेलती है, तो हम निश्चित रूप से जानते हैं कि अच्छा खेल रही पिचों पर क्या करना है. जब पिच थोड़ा सा काम कर रही होती है, तो हमें पता होता है कि बल्लेबाजी समूह के रूप में हमें क्या करने की जरूरत है. और साथ ही, गेंदबाजी समूह भी. यह सिर्फ बल्लेबाजी के बारे में नहीं है. जब आपके पास ऐसी पिच होती है, जो गेंदबाजों के लिए थोड़ी मददगार होती है, तो गेंदबाजों की भी महत्वपूर्ण भूमिका होती है."

Advertisement

यह भी पढ़ें: Loksabha Election 2024 Result: यूसुफ पठान से लेकर कीर्ति आजाद तक...जानिए खेल जगत के किन सितारों को मिली जीत, किसे मिली हार

Advertisement

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: "यह सही नहीं है..." रोहित शर्मा ने फैंस को बर्बरतापूर्वक अरेस्ट किए जाने पर दिया बड़ा बयान

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza में युद्ध का एक साल, Palestine के समर्थन में दुनिया भर में प्रदर्शन
Topics mentioned in this article