Ind vs Bang 3rd T20I: सैमसन का तूफानी रिकॉर्ड, कारनामा करने वाले 17 साल के इतिहास में केवल दूसरे भारतीय

Sanju Samson: बहुत ही लंबे इंतजार के बाद संजू के बल्ले से शतक आया. और जब आया, तो पूरा क्रिकेट जगत इसमें तर हो गया

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
s
नई दिल्ली:

बांग्लादेशियों ने सोचा भी नहीं होगा कि जाते-जाते ऐसी विदाई होगी कि उनके माथे पर बड़ा कलंक लगा जाएगी! हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बल्ले से शनिवार को ऐसा जलजला आया कि हर कोई इसमें बह गया. बांग्लादेशी गेंदबाज संजू के बल्ले की पिटाई से, तो हजारों फैंस मंत्रमुग्धता में. सैमसन ने ऐसा शतक जड़ा जो पिछले 17 साल के टी20 इतिहास में उनसे बेहतर अंदाज में सिर्फ एक ही भारतीय बल्लेबाज बन सका था. मतलब खेल  के इस फॉर्मेट में सबसे तूफानी शतक बनाने वाले संजू सैमसन सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए. 

घसीटा कम, मारा ज्यादा!

संजू ने सिर्फ 40 गेंदों पर 8 छक्कों और 9 चौकों के साथ शतक जड़ा. मतलब  जमीन पर घसीटा कम, हवा में मारा ज्यादा! ऐसा लग रहा था कि मानो कोई बेहतरीन कलाकार स्टेज पर सितार मजा रहा था. संजू के बल्ले से संगीत बराबर बजता रहा और फैंस इस पर झूमते रहे. मतलब संजू ने 84 रन सिर्फ चौकों और छक्कों से ही बना डाले. और जब मेहदी हसन के फेंके 12वें ओवर की पहली ही गेंद पर संजू ने चौका जड़कर शतक जड़ा, तो इसी के साथ ही वह भारतीय टी20 इतिहास में सबसे तेज शतक जड़ने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बन गए.

Advertisement

रोहित ने बजाया था श्रीलंका का बैंड

इससे पहले यह रिकॉर्ड भारतीय टेस्ट और वनडे कप्तान रोहित शर्मा के नाम पर था, जब उन्होंने साल 2017 में इंदौर में श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 35 गेंदों पर शतक जड़ा था. तब रोहित ने अपनी कुल 118 रनों की पारी में 10 छक्के और 12 चौके जड़े. और अब रोहित के बाद इस मामले में संजू सैमसन दूसरे भारतीय बन गए हैं.

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Baba Siddique Shot Dead: ऑटो से बांद्रा आए आरोपी...कैसे हुई हत्या, जानिए पूरी इनसाइड स्टोरी
Topics mentioned in this article