Ind vs Ban: बहुत चर्चा है फैंस के बीच, लेकिन चोपड़ा ने बताया कि क्यों मयंक यादव नहीं पार कर सके 150 किमी/घंटा की रफ्तार

Mayank Yadav: करोड़ों फैंस पहले टी20 में मयंक यादव पर गहरी नजरें गड़ाए हुए थे. लेकिन इन प्रशंसकों की उम्मीद पूरी नहीं हो सकीं, तो ये फैंस खासे निराश हो गए

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 के साथ ही भारतीय नई युवा पेस सनसनी मयंक यादव (Mayank Yadav) का अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू हो गया. चोट से उबरने के बाद वापसी करते हुए यादव ने दमदार प्रदर्शन करते हुए कोटे के चार ओवरों में 21 रन देकर 1 विकेट चटकाया, लेकिन करोड़ों फैंस जिस बात की उम्मीद इस पेसर से कर रहे थे, उस बात के दर्शन नहीं हुए. दरअसल मयंक की वापसी पर फैंस अपने-अपनी टीवी सेटों से चिपके हुए मयंक के 150 किमी/घंटा की रफ्तार की गेंदों की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन मयंक 150 की गति भी नहीं छू सके. जाहिर है कि फैंस को निराशा हुई क्योंकि मयंक से फैंस ढेरों उम्मीद लगाए हुए थे. इसकी वजह उनकी इस साल आईपीएल में आईपीएल में 156.7 किमी/घंटा की रफ्तार से फेंकी गई गेंद थी.  बहरहाल,अब पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने इस पहलू पर रोशनी डाली है कि ऐसा क्यों हुआ

आकाश ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "करियर के पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में मयंक ने अपना पहला ओवर मेडन फेंका.उसने चार महीने से क्रिकेट नहीं खेली थी. वह चोट से उबरकर वापसी कर रहा था. ऐसे में उसकी मनोदशा समझी जा सकती है. पहले अंतरराष्ट्रीय मैच में खिलाड़ी थोड़ा नर्वस भी रहता है." 

पूर्व ओपनर ने कहा, "हालांकि, मयंक यादव ने अच्छी शुरुआत की और उसने सीधी लाइन पर टप्पा रखने की कोशिश की. यह साफ था कि इस मुकाबले में मंयक की प्राथमिकता 150/160 किमी/घंटा की रफ्तार को छूने की कतई नहीं थी क्योंकि उसका ज्यादा ध्यान अपने शरीर पर था.लग रहा था कि मानो वह खुद से यही कह रहे थे-मुझे शरीर पर ज्यादा जोर नहीं देना है क्योंकि मैं चोट के बाद वापसी कर रहा हूं, लेकिन इस बात में कोई संदेह नहीं है कि इस गेंदबाज के पास गति है."

Advertisement

आकाश ने कहा, "लेकिन यह कहना भी एकदम दुरुस्त है कि भारतीय गेंदबाजी का खतरनाक हथियार बनने के लिए मयंक के पास गति सहित तमाम जरुरी तत्व हैं. और भारतीय प्रबंधन इस पेसर को अपने कौशल में विकास करने के लिए पर्याप्त समय देगा." उन्होंने कहा, "मयंक ने अच्छी गति के साथ गेंदबाजी की और दिखाया कि उनमे दम है. आप ऐसे पेसर को देख रहे हैं कि आगे चलकर और बेहतर हो सकता है, लेकिन इसमें खासा समय लगेगा. और मेरा मानना है कि भारतीय प्रबंधन मयंक के विकास के लिए उन्हें खासा समय देगा." 

Advertisement


 

Featured Video Of The Day
Lalu Yadav के करीबी Arun Yadav पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की कार्रवाई
Topics mentioned in this article