Ind vs Ban: "रोहित को यह दिखाए जाने की...", मांजरेकर ने भारतीय कप्तानी की रणनीति को लेकर उठाया सवाल

Ind vs Ban 2nd Test: हालांकि, पहले दिन सिर्फ 35 ही ओवरों का खेल हुआ, लेकिन इन्हीं ओवरों में मांजरेकर ने रोहित की बड़ी खामी पकड़ ली

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

Manjrekar raises finger on Rohit: बारिश के कारण भारत और बांग्लादेश (Ind vs Ban 2nd Test) के बीच कानपुर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे पूरे दिन के खेल पर पानी फिर गया. पहले दिन शुक्रवार को भी सिर्फ 35 ही ओवरों का खेल हो  सका था. और इन 35 ओवरों में भारत मेहमान टीम के केवल तीन ही विकेट चटका था. रुचिकर बात यह रही की कप्तान रोहित ने इस दौरान एक ओवर भी रवींद्र जडेजा से नहीं फिंकवाया, जबकि रविचंद्रन अश्विन ने नौ ओवर गेंदबाजी की. और इस बात को लेकर पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने आलचोना की

अब जबकि बांग्लादेश के शीर्ष छह में पाचं बल्लेबाज लेफ्टी हैं, तो ऐसे में अश्विन से ज्यादा ओवर करवाना कोई चौंकाने वाली बात नहीं थी. वहीं, बन पड़े घटादार हालात के कारण पेसरों से भी ज्यादा गेंदबाजी कराई गई, लेकिन कप्तान रोहित के हालात के हिसाब से फैसला लेने के बावजूद मांजरेकर ने उनकी ओर उंगली उठा दी. 

मांजरेकर ने X पर लिखा, "रोहित को ये आंकड़े दिखाए जाने की जरुरत है. ये साल 2016 के आंकड़े हैं. आठ पारियों में जडेजा ने सिर्फ 75 रन खर्च करके छह बार इंग्लैंड के एलिस्टर कुक को चलता दिया", संजय ने आगे लिखा, "जब भी शुरुआत में लेफ्टी बल्लेबाज होते हैं, तो कप्तान रोहित लेफ्टी जडेजा से बॉलिंग नहीं कराते." वैसे जडेजा के पिछले टेस्ट के प्रदर्शन को भी फैंस अभी भी नहीं भूले होंगे. चेन्नई में जड्डू ने दोनों पारियों में मिलाकर पांच विकेट लिए थे. 

Advertisement

इसी के बाद मांजरेकर ने कहा था, "केवल इस सीरीज में नहीं, बल्कि पिछले लंबे समय से जब भी बात स्पिन की आती है, तो रोहित शर्मा उनका थोड़ा ज्यादा समर्थन करे हैं.वैसे इसकी वजह भी है क्योंकि यहाँ दो लेफ्टी स्पिनर हैं, लेकिन मैच-अप केवल दिशा-निर्देश होना चाहिए.ऐसा ही कुछ टेस्ट क्रिकेट में भी देखने को मिल रहा है, लेकिन जब आपके पास जडेजा जैसा स्तरीय गेंदबााज है, तो उससे गेंदबाजी न कराना हैरान कर देने वाला रहा"
 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report