IND vs BAN: हार्दिक पांड्या की इस बात से नाराज दिखे नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल, अभ्यास के दौरान इस बात से नहीं थे खुश- रिपोर्ट

India vs Bangladesh 1st T20I: मोर्ने मोर्कल हार्दिक द्वारा स्टंप्स के करीब गेंदबाजी करने से नाखुश दिखे. जब भी पंड्या अपने बॉलिंग मार्क पर वापस जाते थे तो नए बॉलिंग कोच उनके पास होते थे.

Advertisement
Read Time: 4 mins
H

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीजी का आयोजन होना है. तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाना है. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया ग्वालियर पहुंच चुकी है. बता दें, इस मुकाबले से 14 साल बाद ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है और फैंस को उम्मीद है कि यह एक हाई स्कोरिंग मुकाबला होगा. हाल ही में बना श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम अपने पहले अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करेगा. वहीं इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में दावा है कि टीम इंडिया के नए गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल ग्वालियर में पहले टीम इंडिया के पहले नेट सत्र के दौरान ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या के साथ व्यस्त रहे. पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी हार्दिक के साथ रन-अप पर काम कर रहे थे.

हार्दिक की इस बात से नाखुश हैं मोर्ने मोर्कल

रिपोर्ट में दावा है कि मोर्ने मोर्कल हार्दिक द्वारा स्टंप्स के करीब गेंदबाजी करने से नाखुश दिखे. जब भी पंड्या अपने बॉलिंग मार्क पर वापस जाते थे तो नए बॉलिंग कोच उनके पास होते थे. इस दौरान मोर्कल पंड्या को उनके रिलीज प्वाइंट के बारे में कुछ बताते दिखे. भारतीय ऑलराउंडर ने नए गेंदबाजी कोच से सहमत दिखे.

हार्दिक पांड्या के साथ काम करने के बाद मोर्ने मोर्कल का फोक्स बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह और हर्षित राणा और मयंक यादव पर गया. बता दें, हर्षित राणा और मयंक यादव को पहली बार टीम इंडिया का कॉल-अप मिला है.

Advertisement

टेस्ट सीरीज में किसी सूपड़ा साफ

भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम की है. चार दिन तक चले चेन्नई टेस्ट में 280 रनों की जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम ने कानपुर में ढाई दिन के करीब हुए खेल में सात विकेट से जीत दर्ज की थी. कानपुर टेस्ट के पहले दिन सिर्फ 35 ओवरों का खेल हुआ था, जबकि दूसरा दिन बारिश के चलते रद्द हुआ था और तीसरे दिन गीले आउटफील्ड के चलते एक भी गेंद नहीं फेंकी गई थी. लेकिन चौथे दिन भारत ने जिस तरह से बल्लेबाजी की उसने सुनिश्चित किया कि टीम इंडिया पांचवें दिन के दूसरे सेशन में मुकाबला अपने नाम करें.

Advertisement

ग्वालियर में मुकाबले को लेकर कड़ी सुरक्षा

भारत और बांग्लादेश के बीच रविवार को होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच से पहले यहां निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है ताकि मैच का सुचारू रूप से आयोजन किया जा सके. अधिकारियों के अनुसार जिला मजिस्ट्रेट ने अपने आदेश में विरोध प्रदर्शन और विशेष रूप से सोशल मीडिया पर भड़काऊ सामग्री के प्रसार पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह आदेश सात अक्टूबर तक लागू रहेंगे. हिंदू महासभा ने मैच के दिन (छह अक्टूबर) ग्वालियर बंद का आह्वान किया है. इसके अलावा अन्य संगठनों ने भी विरोध प्रदर्शन की धमकी दी है जिसके मद्देनजर यह फैसला किया गया.

Advertisement

हिंदू महासभा ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर किए गए 'अत्याचारों' को लेकर रविवार के मैच को रद्द करने की मांग करते हुए बुधवार को विरोध प्रदर्शन किया था. अधिकारियों ने बताया कि जिला मजिस्ट्रेट और कलेक्टर रुचिका चौहान ने पुलिस अधीक्षक की सिफारिश पर भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता (बीएनएसएस) की धारा 163 के तहत निषेधाज्ञा आदेश जारी किए.

Advertisement

आदेश के अनुसार जिले की सीमा के भीतर कोई भी व्यक्ति यदि सोशल मीडिया मंच के जरिए मैच में बाधा डालता है या धार्मिक भावनाओं को भड़काता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. इसके अलावा आपत्तिजनक या भड़काऊ भाषा और संदेश वाले बैनर, पोस्टर, कट-आउट, झंडे और अन्य चीजों पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

भारत और बांग्लादेश के बीच मैच माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. यह स्टेडियम 14 साल के अंतराल के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी करेगा. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा और यातायात प्रबंधन के लिए लगभग 1,600 पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है.

भारत की टी20 टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव.

(भाषा ने इनपुट के साथ)

यह भी पढ़ें: ICC Women's T20 World Cup: पाकिस्तानी खिलाड़ियों को चार महीने से नहीं मिली सैलरी, श्रीलंका और बांग्लादेश से भी कम है मैच फीस

यह भी पढ़ें: 28 सालों में पहली बार टीम को जीत दिलाने वाले खिलाड़ी की चमकी किस्मत, सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में मिली जगह, कई बड़े नाम गायब

Featured Video Of The Day
Naxal Encounter in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के Dantewada में हुई मुठभेड़, 30 नक्सली मारे गए